मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

डेढ़ करोड़ से बना भापरा खेल स्टेडियम हो रहा बदहाल

07:11 AM Jul 12, 2024 IST
Advertisement

विनोद लाहोट/निस
समालखा, 11 जुलाई
समालखा नगरपालिका के वार्ड 2 में 8 साल पहले बनाये गये भापरा खेल स्टेडियम को आज तक खेल विभाग के सुपुर्द नहीं किया गया। नगरपालिका और खेल विभाग के बीच खेल स्टेडियम को लेकर कई बार पत्राचार हो चुका है, बावजूद इसके खेल विभाग स्टेडियम को लेने को तैयार नहीं है। परिणामस्वरूप देखरेख के अभाव में खेल स्टेडियम खंडहर बनता जा रहा है। पिछले साल 26 नवंबर को समालखा अनाज मंडी में हुई जनसभा में तत्कालीन सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी भापरा स्टेडियम को खेल विभाग को हैंडओवर करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे। करीब आठ माह बीत जाने के बाद भी भापरा स्टेडियम बदहाली पर आंसू बहा रहा है। स्टेडियम को हैंडओवर करने के लिए नगरपालिका की तरफ से दो बार खेल विभाग को पत्र भी लिखा जा चुका है। फिर भी खेल विभाग स्टेडियम की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। बता दें कि वार्ड दो स्थित खेल स्टेडियम डेढ़ करोड़ की लागत से 2015-16 में तैयार किया गया था।

वॉलीबाल के खंबे ख़राब हो गए

नगरपालिका के पूर्व वाइस चेयरमैन सुनील शर्मा, सुरजीत बेनीवाल, राजेंद्र मास्टर, हरेंद्र, ताशा, राजेंद्र धीमान आदि ने बताया कि स्टेडियम को बने करीब 8 साल होने को हैं। पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर भी भापरा खेल स्टेडियम में ध्वजारोहण कर चुके हैं। नवंबर, 2023 में अनाज मंडी स्थित एक जनसभा में एक महीने के अंदर खेल विभाग को हैंडओवर करने को कहा था, लेकिन आठ माह बीत जाने के बाद भी किसी ने इसकी सुध नहीं ली। उन्होंने बताया कि बॉक्सिंग रिंग को जंग लग गया है, जिससे उसकी हालत भी खस्ता हो गई है। वॉलीबाल के खंबे ख़राब हो गए हैं। उन्होंने बताया भापरा स्टेडियम में गांवों से लड़के और लड़कियां प्रेक्टिस करने के लिए सुबह और शाम भापरा स्टेडियम में आते हैं।

Advertisement

नपा ने खेल विभाग को भेजे पत्र : जेई

नगरपालिका जेई गौरव कुमार ने बताया कि भापरा स्टेडियम को हैंडओवर करने के लिए दो बार पत्राचार कर चुके हैं, लेकिन खेल विभाग भापरा स्टेडियम को लेने को तैयार नहीं है। वहीं, जिला खेल अधिकारी सत्येंद्र कुमार से भापरा स्टेडियम को हैंडओवर के बारे में पूछा तो उन्होंने साफ कह दिया कि स्टेडियम को लेना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है।

Advertisement
Advertisement