For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भंगू की बेटी ने निवेशकों को दिया भुगतान का भरोसा

08:06 AM Aug 29, 2024 IST
भंगू की बेटी ने निवेशकों को दिया भुगतान का भरोसा
मोहाली के बलौंगी श्मशान घाट पर बुधवार को भंगू के अंतिम संस्कार पर गमगीन परिजन। - हप्र

मोहाली, 28 अगस्त (हप्र)
पर्ल ग्रुप के फाउंडर निर्मल सिंह भंगू का बुधवार को बलौंगी के श्मशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। भंगू का दिल्ली की तिहाड़ जेल में निधन हो गया था। उनके संस्कार में उनकी पत्नी, बेटी, दामाद व पारिवारिक सदस्यों के अलावा पूर्व सासंद जगमीत सिंह बराड़ व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के अलावा कई हस्तियां शामिल हुईं। बेटी बरिंदर कौर भंगू ने अपने पिता निर्मल सिंह भंगू को मुखाग्नि दी। भंगू पर 45 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है।
निवेशकों की गाढ़ी कमाई हड़पने के आरोप में भंगू को सीबीआई ने 2016 में गिरफ्तार किया था। भंगू की बेटी बरिंदर कौर भंगू ने एक पब्लिक नोटिस जारी कर कहा ‘पर्ल ग्रुप के प्रत्येक निवेशक का एक-एक पैसा चुकाया जाएगा।’ उन्होंने कहा ‘पर्ल ग्रुप परिवार की ओर से और अपने पिता के सम्मान में वह अपना समर्थन देने और प्रत्येक निवेशक को भुगतान के संबंध में न्यायिक या अर्ध-न्यायिक अधिकारियों को अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन देती है।’ निवेशकों से उन्होंने कहा कि जब तक आप सभी को भुगतान नहीं मिल जाता, तब तक वह हमेशा आपके हित में खड़ी रहेगी।
कानूनी प्रावधान है कि यदि किसी कंपनी की टोटल वेल्यू 100 करोड़ रुपये है और देनदारी 200 करोड़ रुपये की है तो उसे अपनी टोटल वेल्यू राशि यानी कि 100 करोड़ रुपये का भुगतान करना ही होगा। यदि निजी देनदारी है तो भी यही नियम लागू होगा और निजी संपत्ति की कीमत जितनी राशि का भुगतान करना होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement