For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कैथल के माध्यम से अयोध्या में युगों तक चले भंडारा : इंद्रेश कुमार

10:40 AM Jan 15, 2024 IST
कैथल के माध्यम से अयोध्या में युगों तक चले भंडारा   इंद्रेश कुमार
कैथल में हवन में आहुति डालते इंद्रेश कुमार, विधायक लीलाराम, अमरजीत छाबड़ा व अन्य। -हप्र
Advertisement

कैथल, 14 जनवरी (हप्र)
अयोध्या में श्री गुरु गोरखनाथ राम जन्मभूमि भंडारा आयोजन समिति द्वारा आयोजित किए जाने वाले भंडारे के लिए सामग्री रवाना होने की पूर्व संध्या में शहीद स्मारक में एक हवन का आयोजन किया गया। हवन में बतौर अतिथि आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने आहुतियां डालीं।
विधायक लीला राम व हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने विशिष्टि अतिथि के रूप में हवन में आहुतियां डालीं। आयोजन समिति के संयोजक रामजी सैनी, राइस मिलर्स एवंड डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत छाबड़ा, भारत विकास परिषद के क्षेत्रिय प्रभारी डा. अशोक गर्ग, बहादुर सैनी, आरएसएस के जिला कार्यवाह श्याम सुंदर बंसल, नप चेयरपर्सन प्रतिनिधि सुरेश गर्ग, कस्तूरी लाल, कृष्ण नायक सहित अन्य समिति सदस्यों ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद मंत्रोच्चारण के बीच सभी अतिथियों ने हवन में आहुतियां डालीं।
हवन के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि यह पूरी दूनिया के कल्याण की दिशा में एक बड़ा उत्सव है, जब पांच सौ साल बाद भगवान श्रीराम अपने मंदिर में विराजमान होंगे। अयोध्या में कैथल के लोग जा रहे हैं तो वहां अर्जी दें कि वहां पीढ़ी दर पीढ़ी हरियाणा कैथल के माध्यम से अयोध्या में बना रहे। यह ओर खुशी का अवसर है कि कैथल के लोग भंडारे की अगुवाई कर रहे हैं।
विधायक लीला राम ने अपनी ओर से 51 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की। हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश में यह अवसर आया है, जब भगवान श्रीराम मंदिर में विराजमान होंगे। उन्होंने कहा कि भंडारे में प्रभु श्रीराम की कृपा से कोई कमी नहीं आएगी। सनातन धर्म मंदिर सभा के अध्यक्ष एवं श्रीराम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे रविभूषण गर्ग ने इस अवसर पर मंदिर सभा की ओर से 111111 रुपये की राशि देने का ऐलान किया।
इस अवसर पर महंत रमनपुरी, महंत निरंजनपुरी महाराज, महंत सुखदेव पुरी, स्वामी वीरपुरी, स्वामी नरेश पुरी, स्वामी रामसेवकदास, स्वामी शांतिदास, महंत इस्सरदास ने भी आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर अमरजीत छाबड़ा, अरुण सर्राफ, प्रयागराज, अनिल गुलाटी, सुरेश अरोड़ा, कस्तूरी लाल, शशी सैनी, रवि सैनी, विनोद गुप्ता, लछमन सैनी, कपिल गोयल, अशोक सैनी, जग्गा सैनी, डा. रमनीक कृष्ण महाराज, शमशेर सैनी, बजरंग दल से अभिषेक गोयल, राजू सैनी, लाजपत सिंगला, पंकज बंसल, हन्नी सैनी सहित शहर से अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×