For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भाकियू का चिंतन शिविर हरिद्वार में 15 जून से

09:44 AM May 27, 2024 IST
भाकियू का चिंतन शिविर हरिद्वार में 15 जून से
पानीपत के गांव डाहर में भाकियू के प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में किसान अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते हुए। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 26 मई (हप्र)
भाकियू के प्रदेश महासचिव सोनू मालपुरिया ने कहा कि किसानों की समस्याओं व मांगों को लेकर विस्तार से चर्चा करने के लिये भारतीय किसान यूनियन के चिंतन शिविर का आयोजन 15 से लेकर 18 जून तक हरिद्वार में किया जाएगा। इसमें हरियाणा, यूपी व उत्तराखंड सहित विभिन्न राज्यों के किसान हजारों की संख्या में भाग लेंगे।
पानीपत जिला सहित समस्त हरियाणा से भारी संख्या में किसान चिंतन शिविर में पहुंचेगे। वहीं, हरियाणा के किसानों का पानीपत के किसानों द्वारा हरिद्वार पहुंचने पर स्वागत किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसानों की हरिद्वार में रहने व खाने की व्यवस्था उनके नेतृत्व में पानीपत के किसानों द्वारा की जाएगी। सोनू मालपुरिया रविवार को गांव डाहर में आयोजित किसानों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सोनू मालपुरिया ने पानीपत जिला से भारी संख्या में किसानों को हरिद्वार पहुंचने का न्योता दिया।
उन्होंने बताया कि किसान मसीहा चौ. महेंद्र सिंह टिकैत द्वारा किसानों के लिये चिंतन शिविर लगाना शुरू किया गया था और अब उनके लड़के एवं भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत व राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में चिंतन शिविर का आयोजन किया जाता है। सोनू मालपुरिया ने कहा कि पानीपत जिला के विभिन्न गांवों का दौरा करके किसानों को चिंतन शिविर में पहुंचने का न्योता दिया जा रहा है।
चिंतन शिविर में किसान नेता नरेश टिकैत व राकेश टिकैत विभिन्न राज्यों से पहुंचे किसानों का मार्गदर्शन करेंगे। इस अवसर पर हरि सिंह, आजाद डाहर, बलवान, काला कवि, प्रेम, देवी सिंह डाहर, मांगे नंबरदार, दलबीर, बिजेंद्र व कैप्टन रामचंद्र आदि मौजूद रहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement