For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसानों की मांगों एवं मुद्दों को लेकर भाकियू करेगी बड़ा आंदोलन : गुर्जर

09:47 AM Jun 19, 2024 IST
किसानों की मांगों एवं मुद्दों को लेकर भाकियू करेगी बड़ा आंदोलन   गुर्जर
रादौर में जानकारी देते भाकियू जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर व अन्य। -निस
Advertisement

रादौर, 18 जून (निस)
हरिद्वार में तीन दिवसीय राष्ट्रीय किसान चिंतन शिविर से लौटे भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने बताया कि तीन दिवसीय किसान चिंतन शिविर हरिद्वार में आयोजित किया गया।
इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत, राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह ने किसानों को संबोधित किया।
राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सभी संगठन को मजबूत करें और संगठन का विस्तार करें। हर गांव में अपने संगठन की कमेटी बनाएं, ताकि ग्राम स्तर से संगठन को मजबूत किया जाए। उन्होंने कहा कि एमएसपी खरीद गारंटी कानून को लेकर स्वामीनाथन आयोग और अन्य लंबित पड़े किसानों के मुद्दे को लेकर देश में बड़ा आंदोलन होगा।
हर किसान आंदोलन के लिए तैयार रहे। सुभाष गुर्जर ने बताया कि किसान चिंतन शिविर पिछले 40 वर्ष से स्वर्गीय बाबा महेंद्र सिंह टिकैत ने शुरू किया था।
सुभाष गुर्जर ने बताया कि जिला की ओर से उनको अपनी बात रखने का अवसर मिला। उन्होंने बताया कि पिछले 10 वर्षों से लगातार यमुनानगर से किसान चिंतन शिविर में जाते हैं। यमुनानगर जिला में संगठन बड़ा मजबूत है और संगठन को ओर मजबूत करेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत संगठन के प्रति एक्शन मूड में थे। उन्होंने कहा कि संगठन में काम न करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। इस अवसर पर महेंद्र चमरोड़ी मंडल उपाध्यक्ष, सुभाष शर्मा जिला प्रभारी, जसबीर अजीजपुर जिला महासचिव, दिलबाग ताहरपुर उपाध्यक्ष, जगतार रानीपुर जिला सचिव, बीरसिंह संधू प्रधान रंजीतपुर, बिजेंद्र राणा प्रधान सरस्वतीनगर, मदनलाल कांजनु, पवन गोयल दामला, उदय सिंह कुंजल आदि मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×