मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन की मांग को लेकर भाकियू ने सौंपा ज्ञापन

09:00 AM Jun 12, 2024 IST
कैथल में एसई को ज्ञापन सौंपता किसान यूनियन काे प्रतिनिधिमंडल। -हप्र
Advertisement

कैथल, 11 जून (हप्र)
भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी संगठन की हलका स्तरीय की बैठक किसान भवन पूंडरी में जिलाध्यक्ष गुरनाम सिंह फरल व हलका प्रधान रणधीर बरसाना की अध्यक्षता में हुई।
बैठक के बाद किसानों ने युवा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कसाना एडवोकेट के नेतृत्व में बिजली विभाग कार्यालय में लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन व अन्य बिजली की समस्याओं को लेकर कैथल एसई सोमवीर सिंह को  ज्ञापन सौंपा।
उसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए विक्रम कसाना ने कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते किसानों को नये ट्यूबवैल कनेक्शन लेने के लिए विद्युत निगम कार्यालयों में धक्के खाने पड़ रहे हैं, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नही रेंग रही है। सरकार किसानों के सब्र का इम्तिहान लेना बंद करे और बिना समय गंवाए, बिना शर्त किसानों को ट्यूबवैल कनैक्शन जारी करे। उन्होंने कहा कि एसई सोमवीर सिंह ने यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि किसानों की समस्याओं का समाधान एक सप्ताह में कर दिया जायेगा। भाकियू नेताओं ने कहा कि अगर बिजली विभाग 1 सप्ताह तक नये कनैक्शन जारी नहीं करती तो यूनियन बिजली दफ्तर पर प्रदर्शन करेगी। भाकियू चढ़ूनी संगठन सरकार से मांग करता है कि जिन किसानों के ट्यूबवैल कनैक्शन लंबित हैं उनको तत्काल प्रभाव से नये कनैक्शन जारी करे और जिन किसानों ने अपने खेतों के ट्रांसफार्मर लोड बढ़वाए हुए हैं उनके ट्रांसफार्मर को बढ़े हुए लोड के अनुसार रखा जाए, खेतों की बिजली 10 घन्टे प्रतिदिन देने का जल्द शेड्यूल जारी किया जाए। बैठक में युवा जिलाध्यक्ष विक्रम दुसैण, पूंडरी हलका प्रधान रणधीर बरसाना, कृष्ण कौल, ओम प्रकाश बरसाना, सतनाम दुसैण, ओम प्रकाश चदंलाना, रामपाल मुंदडी, भीम खनौदा, बबली कोकत सहित कई किसान उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement