For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाकियू ने किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार का पुतला फूंकागिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग

11:28 AM Apr 08, 2024 IST
भाकियू ने किया प्रदर्शन  केंद्र सरकार का पुतला फूंकागिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग
कैथल में सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करते किसान। -हप्र
Advertisement

कैथल, 7 अप्रैल (हप्र)
किसान संगठनों ने मिलकर अस्थि कलश यात्रा के दौरान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन युवा किसानों की रिहाई की मांग को लेकर रविवार को प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार का पुतला फूंका।
किसानों ने कहा कि 9 अप्रैल तक तीनों युवा किसानों को नहीं छोड़ा तो शंभू बॉर्डर पर रेलवे लाइन को जाम करेंगे। इसमें धन्ना भगत भारतीय किसान यूनियन, सर छोटूराम किसान यूनियन, आर्य नौजवान सभा किसान यूनियन सहित अन्य संगठनों के लगभग सैकड़ों किसान शामिल थे। सभी किसानों की मांग थी कि अस्थि कलश यात्रा के दौरान गिरफ्तार किए गए तीनों युवा मनजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह व अनीश खटकड़ को छोड़ा जाए।
रविवार को सुबह 11 बजे किसान हनुमान वाटिका में इकट्ठे हुए। वहां पर किसान यूनियनों के नेताओं ने सभी किसानों को संबोधित किया। इसके बाद पूरे शहर में प्रदर्शन करने की रणनीति बनाई, लेकिन बाद में गर्मी को देखते हुए किसानों ने फैसला बदला और करनाल रोड स्थित न्यू सर छोटूराम चौक पर प्रदर्शन किया।
इसके बाद केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। धन्ना भगत भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष होशियार सिंह गिल ने कहा कि कुछ दिन पहले हुए किसान आंदोलन पार्ट दो में खनौरी बॉर्डर पर एक युवा किसान शुभकरण की गोली लगने से मौत हो गई थी, जिसकी शांति की के लिए किसान यूनियन द्वारा पूरे प्रदेश में उसकी अस्थि कलश यात्रा निकाली जा रही थी। इस यात्रा के दौरान पुलिस ने अंबाला से तीन युवा किसानों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी किसान संगठन उनको छुड़वाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने तीनों युवा किसानों को नहीं छोड़ा तो सभी संगठन मिलकर नौ अप्रैल को शंभू बॉर्डर पर रेलवे लाइन पर जाम लगाएंगे। इस अवसर पर भाना सेगा, जसविंद्र ढुल, तेजेंद्र सिंह, चरण सिंह बाजवा, बलराज सरपंच, बूरा राम पबनावा, सुरेश बंदराणा, सुभाष शर्मा, जस्सा पुनिया, गुरदेव पुनिया, बलवान पाई व करतारा पाई सहित सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×