मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाकियू ने किसानों की लूट के विरोध में एसडीएम को दिया ज्ञापन

08:12 AM Aug 21, 2024 IST
भारतीय किसान यूनियन कादियां का प्रतिनिधिमंडल समराला के एआर कार्यालय के कर्मचारी को ज्ञापन देते हुए।-निस

समराला, 20 अगस्त (निस)
भारतीय किसान यूनियन (कादियां) का एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें माछीवाड़ा साहिब के ब्लॉक अध्यक्ष मोहन सिंह बालियों और समराला के ब्लॉक अध्यक्ष दर्शन सिंह रोहले शामिल थे, ने समराला के एसडीएम और सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभाओं को खाद दुकानदारों द्वारा किसानों के साथ की जा रही लूट के संबंध में
ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में बताया गया कि समराला और माछीवाड़ा की खाद की दुकानों पर दुकानदारों द्वारा किसानों के साथ खुलेआम लूट की जा रही है। जब कोई किसान डीएपी खाद लेने जाता है, तो उसे जबरदस्ती 700 से 800 रुपये तक का अन्य सामान भी दिया जाता है। अगर किसान उस सामान को लेने से इंकार करता है, तो दुकानदार खाद देने से मना कर देते हैं और किसानों के साथ दुर्व्यवहार भी करते हैं।
दूसरी ओर, सहकारी सभाओं में डीएपी खाद की भारी कमी पाई जा रही है, जिसे तुरंत दूर करने के लिए कहा गया। ज्ञापन में यह भी मांग की गई कि अगले महीने से आलू की बुआई शुरू हो जाएगी, जिसमें डीएपी और जिंक की जरूरत पड़ेगी। इसलिए बुआई के लिए इनकी कमी सहकारी सभाओं में दूर की जाए। एसडीएम कार्यालय के अधिकारी ने ज्ञापन प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। एआर समराला के कार्यालय के कर्मचारी द्वारा ने भी ज्ञापन को एआर समराला तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।
ज्ञापन देने के मौके पर उपरोक्त के अलावा बलविंदर सिंह मुशकाबाद ब्लॉक उप प्रधान, अमनदीप सिंह मुशकाबाद, जत्थेदार रजिंदर सिंह बालियों, नेतर सिंह उटालां इकाई प्रधान, बहादुर सिंह उप प्रधान, अवतार सिंह रोहले, जतिंदर सिंह ढंडे, कुलवीर सिंह घुलाल, प्रीतम सिंह रोहले, जीवन सिंह रोहले, हरबंस सिंह खीरणियां इकाई प्रधान, तमन माछीवाड़ा, गुरमेल सिंह महिदूदां आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement