मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चहुंमुखी विकास के शिल्पकार थे भजनलाल : कुलदीप बिश्नोई

08:46 AM Jun 04, 2024 IST
हिसार में सोमवार को रक्तदान शिविर में कुलदीप बिश्नोई। -हप्र
Advertisement

हिसार, 3 जून (हप्र)
पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हरियाणा के पूर्व मूख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल विरले इंसान थे, जिन्होंने सदैव समाज के गरीब, पिछड़े तथा कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया।
भले ही वे आज हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, परंतु जनता अपने महान नेता को सदैव अपने दिलों में जिंदा रखेगी। उन्होंने कहा कि पिछले 12 वर्षों में उन्हें पारिवारिक, सामाजिक तथा राजनीतिक स्तर पर उनकी बहुत कमी महसूस हुई, परंतु एक अद्वितीय शक्ति के रूप में वे सदा साथ रहेंगे और उनके संस्कार लोगों के हितों के लिए संघर्ष करने की प्रेरणा देते रहते हैं।
कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को भजनलाल की 13वीं पुण्य तिथि पर हिसार स्थित बिश्नोई मंदिर स्थिति उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं आदमपुर स्थित उनकी समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। फतेहाबाद विधायक दुड़ाराम, द्वारका प्रसाद, ओमप्रकाश गवर्नर, विक्रांत बिश्नोई सहित सभी पारिवारिक सदस्यों ने भी चौ. भजनलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।
इसके बाद आदमपुर स्थित बिश्नोई मंदिर में आयोजित रक्तदान शिविर में भी कुलदीप बिश्नोई ने भाग लिया। इस दौरान नरेश जांगड़ा चेयरमैन, रणधीर सिंह पनिहार, निहाल सिंह गोदारा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
चौ. भजनलाल की 13वीं बरसी पर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली सहित विभिन्न क्षेत्रों में लोगों ने रक्तदान शिविर, हवन यज्ञ तथा गरीबों, बच्चों को फल वितरित करके उन्हें याद किया। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि स्व. चौ. भजनलाल राजनीति में होते हुए भी सदैव सामाजिक रहे।
विरोधियों को भी अपना बनाने की उनकी कला का हर कोई मुरीद था। विधायक, सांसद, केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री के ओहदे पर रहते हुए उन्होंने समाज की 36 बिरादरी व प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान चहुंमुखी विकास करवाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement