For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हॉकी टीम का उत्साह बढ़ाने पेरिस जाना चाहते हैं भगवंत मान

07:57 AM Aug 02, 2024 IST
हॉकी टीम का उत्साह बढ़ाने पेरिस जाना चाहते हैं भगवंत मान
Advertisement

ज्योति मल्होत्रा
ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 1 अगस्त
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान उम्मीद कर रहे हैं कि वह एक-दो दिन में पेरिस जाकर भारतीय हॉकी टीम का उत्साहवर्धन करें। गौर हो कि भारत की हॉकी टीम में ज्यादातर खिलाड़ी पंजाब के हैं। यह टीम आगामी 4 अगस्त को ओलंपिक में अपना पहला क्वार्टर फाइनल मैच खेलेगी।
दरअसल, मुख्यमंत्री अभी भी दिल्ली में विदेश मंत्रालय से राजनीतिक मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। शीर्ष स्तर के राजनीतिक नेताओं की यात्रा के लिए यह मंजूरी एक अनिवार्य शर्त है।
बृहस्पतिवार को ट्रिब्यून के साथ एक विशेष बातचीत में, मान ने कहा कि वह 3 अगस्त की रात पेरिस जाना चाहते हैं। ताकि अगले दिन भारतीय हॉकी टीम का खेल देखने के लिए वह समय पर पहुंच सकें। इस संवाददाता से उन्होंने कहा, ‘मैं टीम का उत्साहवर्धन करना चाहता हूं। कुल 22 हॉकी खिलाड़ियों में से 19 पंजाब के हैं। मुझे पंजाब के इन लड़कों पर बहुत गर्व है और मैं जानता हूं कि वहां मेरी मौजूदगी इसी बात का सबूत होगी।’
खास दस्तावेज का हवाला देते हुए मान ने कहा, ‘मेरे पास लाल रंग का राजनयिक पासपोर्ट है।’ यह दस्तावेज वरिष्ठ राजनीतिक नेताओं के लिए है जो उन्हें स्वत: ही दुनिया के किसी भी देश के लिए वीज़ा की गारंटी देता है।
उन्होंने कहा, ‘इसका तात्पर्य है कि मैं रिकॉर्ड समय में फ्रांसीसी वीज़ा प्राप्त कर सकता हूं। लेकिन मेरे अधिकारी राजनीतिक मंजूरी के लिए दिल्ली में विदेश मंत्रालय में कई घंटों से इंतज़ार कर रहे हैं। मेरी प्रस्तावित उड़ान के लिए दो दिन बचे हैं और मंजूरी अभी तक नहीं मिली है।’
पंजाब के मुख्यमंत्री जो आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता भी हैं, दिल्ली में पेरिस की यात्रा की मंजूरी में देरी के कारणों के बारे में ऐसी अटकलों के प्रति अनिच्छुक रहे कि क्या ऐसा इसलिए भी हो रहा है कि केंद्र में विपक्षी भाजपा का शासन है। मान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनका वीज़ा जल्द ही मिल जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो वह अपनी पत्नी और दो अधिकारियों को अपने साथ ले जाने की योजना बना रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×