For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जमीनी हकीकत जानने खुद बाढ़ के पानी में उतरे भगवंत मान

07:49 AM Jul 14, 2023 IST
जमीनी हकीकत जानने खुद बाढ़ के पानी में उतरे भगवंत मान
मूनक के पास बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान बाढ़ के पानी में उतरकर घग्घर नदी पर चल रहे राहत कार्यों का जायजा लेते हुए।-निस
Advertisement

राजीव तनेजा/गुरतेज प्यासा
चंडीगढ़/संगरूर, 13 जुलाई
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने की पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए स्वयं बाढ़ के पानी में उतरकर राहत कार्यों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों दौरा किया और जेसीबी की मदद से किये जा रहे कार्यों की निगरानी की। घग्गर के पास प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने मौके पर ही अधिकारियों को प्रभावित इलाकों में डटे रहने के आदेश दिए और कहा कि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अमेरिका, स्पेन जैसे विकसित देश भी बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं और राज्य में प्रकृति ने कहर बरपाया है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्यों और पंजाब में लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य में यह स्थिति बनी है। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार इस गंभीर संकट में लोगों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है और लोगों की मदद के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
भगवंत मान ने कहा कि यह राज्य सरकार का कर्तव्य है कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने का समय नहीं है, बल्कि सभी पंजाबियों को इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए एकजुट होना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि वह वास्तविक स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण की बजाय जमीन पर उतरे हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति चिंताजनक है लेकिन फिर भी राज्य सरकार जनहानि को कम करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में भारी बारिश के कारण फसलों, घरों और अन्य क्षेत्रों को हुए नुकसान का पता लगाने के लिए विशेष निगरानी रखी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह स्वयं राज्य के कोने-कोने से मिनट-दर-मिनट हालात का जायजा ले रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि पहले से ही सभी कैबिनेट मंत्री, विधायक और अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगे हुए हैं और इस कठिन समय में जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहे हैं। इस अवसर पर लहरा के विधायक बरिंदर गोयल, डिप्टी कमिश्नर जितिंदर जोरवाल, एसएसपी सुरेंद्र लांबा, चेयरमैन जसवीर सिंह कुदनी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

अभी बाढ़ पीड़ितों की सुध ले लूं, फिर दूंगा जवाब
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज प्राकृतिक आपदा पर राजनीति के लिए विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय पर वह पंजाबियों को तत्काल राहत पहुंचाने में व्यस्त हैं और समय आने पर विरोधियों के बयानों का जवाब दिया जायेगा। बृहस्पतिवार को पटियाला जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के मौके पर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं वायदा करता हैं कि कुछ दिन बाद आपके सवालों का उचित जवाब दूंगा परन्तु तब आप जन समस्याओं पर बात करने से भी भाग जाएंगे।'

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×