For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव को मिले शहीद का दर्जा : कविता जैन

10:30 AM Jul 01, 2024 IST
भगत सिंह  राजगुरु  सुखदेव को मिले शहीद का दर्जा   कविता जैन
सोनीपत में रविवार को शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का लोकार्पण करती पूर्व मंत्री कविता जैन, राजीव जैन व अन्य। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 30 जून (हप्र)
पूर्व मंत्री कविता जैन ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह युवाओं के आदर्श एवं प्रेरणा स्रोत हैं, उनके नाम के उद्घोष से ही युवा जोश से लबरेज होकर देश की आन-बान-शान के लिए मर मिटने को तैयार हो जाते हैं, इसलिए उन्हें एवं उनके साथियों राजगुरु, सुखदेव को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए।
कविता जैन दिल्ली कैंप में रविवार को नवनिर्मित भगत सिंह चौक का उद्घाटन एवं उनकी मूर्ति के लोकार्पण पर बोल रही थीं। चौक का निर्माण कार्य महाराणा प्रताप युवा समिति के निवेदन पर मंत्री कोटे से मंजूर राशि द्वारा करवाया गया है। समिति के प्रधान अजीत सिंह एवं महासचिव सुभाष ने चौक का निर्माण करवाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव जैन, पार्षद बबिता कौशिक भी मौजूद रहे।
शिव बारात घर एवं धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में कविता जैन ने कहा कि शहीदों का सम्मान करना हर नागरिक का कर्तव्य है। राजीव जैन ने कहा कि शहीद सम्मान समिति के माध्यम से भगत सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने का अभियान लगातार चलाया जाता रहेगा और इसके लिए सभी को एक स्वर से मांग उठानी चाहिए। कार्यक्रम में महंत कर्णनाथ, पार्षद सुरेंद्र मदान, मुकेश सैनी, इंदु वलेचा, महेश लूथरा, मंडल अध्यक्ष मुकेश बत्रा, नरेश वर्मा, पूर्व पार्षद राजेंद्र चांदना, जवाहर बत्रा, संजीव वलेचा, त्रिभुवन कौशिक, गोरक्षा दल के मंजीत दहिया मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×