मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाग सिंह दमदमा का जिला कार्यकारी अध्यक्ष पद से त्यागपत्र

07:38 AM Aug 03, 2024 IST
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 2 अगस्त
पंचकूला जिला में जननायक जनता पार्टी को दूसरा झटका लगा है। पार्टी के जिला कार्यकारी अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता भाग सिंह दमदमा ने शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला को अपना त्यागपत्र भेजते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है। सूत्रों का कहना है कि दमदमा शीघ्र ही किसी राष्ट्रीय पार्टी भाजपा या कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। इससे पूर्व पंचकूला हलके से जजपा की टिकट पर चुनाव लड़े पंडित अजय गौतम कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।
भाग सिंह दमदमा की कालका हलके में विशेष पकड़ है। वह गुज्जर समाज के नेता हैं और जिला परिषद और ब्लाक समिति के सदस्य भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी किरण चौधरी जजपा की टिकट की पर वर्ष 2019 में कालका हलके से विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी है और तीसरे नंबर पर रही थी। भाग सिंह दमदमा की गिनती जजपा के कद्दावर नेताओ में होती है। वह पार्टी के फाऊंडर मेंबर और जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला के करीबी रहे हैं। जजपा से पूर्व वह इनेलों में रहे हैं।

भाजपा या कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

सूत्रों का कहना है कि भाग सिंह दमदमा कांग्रेस या भाजपा दोनों में से एक राष्ट्रीय पार्टी का दामन थाम सकते हैं। उनके निवास पर दोनों दलों के नेता लगातार मुलाकातें कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि दमदमा जब किसी पार्टी में शामिल होंगे तो जजपा में उनके साथी भी उनके साथ जायेंगे। इससे पंचकूला में जजपा को बड़ा झटका लगेगा।

Advertisement

पार्टी को पहले भी लग चुके हैं झटके

पंचकूला में जजपा को पहले भी झटके लग चुके हैं। इससे पूर्व पंचकूला हलके से जजपा की टिकट पर चुनाव लड़े पंडित अजय गौतम भी पार्टी को अलविदा कहकर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इसके अलावा उनके कई साथी भी जजपा को छोड़ चुके हैं। इसके अलावा जननायक जनता पार्टी के कालका हलका अध्यक्ष रहे मोरनी में जजपा का बड़ा चेहरा बलदेव गवाही भी पार्टी को छोड़ कर भाजपा में शामिल हो चुके थे।

Advertisement
Advertisement