For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भादू ने जीता यूएस किड्स गोल्फ यूरोपियन चैंपियनशिप का खिताब

08:05 AM Jun 06, 2024 IST
भादू ने जीता यूएस किड्स गोल्फ यूरोपियन चैंपियनशिप का खिताब
गोल्फर मान्यवीर भादू ट्राफी के साथ। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 जून (हप्र)
सिटी ब्यूटीफुल वासी मान्यवीर भादू देश का पहला भारतीय जूनियर गोल्फर है, जिसने यूएस किड्स गोल्फ यूरोपियन चैंपियनशिप-2024 का खिताब हासिल किया है।
भादू ने यह खिताब 15 से 18 आयु वर्ग में प्राप्त किया है। इस उपलब्धि पर मान्यवीर भादू को यूएस गोल्फ फाउंडेशन ने भी बधाई संदेश भेजा है,जबकि चंडीगढ़ में उनके वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भी स्वर्णिम भविष्य की कामना की है।
उल्लेखनीय है कि स्थानीय गोल्फर मान्यवीर भादू ने स्कॉटलैंड के क्रेगीलॉ गोल्फ कोर्स में यूएस किड्स गोल्फ यूरोपियन चैंपियनशिप-2024 जीतकर चंडीगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश को इस शीर्ष सम्मान से गौरवांवित किया है। यह चैंपियनशिप 28 से 30 मई तक खेली गई। मान्यवीर भादू 73, 77 और 77 के तीन दिवसीय स्कोर के साथ लड़कों की 15-18 वर्ष की श्रेणी में यह खिताब जीतने वाले पहले जूनियर भारतीय गोल्फर बन गए हैं।
उन्होंने तीन दिवसीय प्रतिस्पर्धी इवेंट में मैक्सिको के एस्टेबन फुएंटेस कास्त्रो और स्पेन के मैरीओ बुइज मारिस्कल को हराया और पहला स्थान प्राप्त किया। मान्यवीर भादू ने अंत में बर्डी के साथ प्ले-ऑफ राउंड में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों को हराया। करीब 17 वर्षीय मान्यवीर चंडीगढ़ सेक्टर-26 स्थित संत कबीर स्कूल चंडीगढ़ से पासआउट हैं और गोल्फ में काफी रुचि रखने के साथ आईटी सेक्टर में जाने की तैयारी कर रहे हैं।
उनकी माता अनीषा भादू चंडीगढ़ सेक्टर आठ स्थित डीएवी स्कूल में इंग्लिश की शिक्षिका हैं। मान्यवीर की इस उपलब्धि पर परिवार को बधाई संदेश मिल रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×