मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पुस्तकालय विज्ञाान में भी बेहतर अवसर : संजय गोयल

10:52 AM May 01, 2024 IST
भिवानी में आयोजित कार्यक्रम में प्राचार्य एवं पुस्तकालय स्टाफ को स्मृति चिन्ह भेंट करते आयोजक। -हप्र

भिवानी, 30 अप्रैल (हप्र)
पुस्तकालय किसी भी संस्थान के उत्थान की अहम् कड़ी है। विद्यार्थियों के लिए पुस्तकालय विज्ञान में भी बेहतर कॅरियर के अवसर हैं। यह बात स्थानीय वैश्य महाविद्यालय भिवानी की सेठ किरोड़ीमल पुस्तकालय में दिल्ली व इग्नू विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए चल रहे प्रशिक्षण कार्य के समापन अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.संजय गोयल ने कही। उन्होंने विधार्थियों को अपना लक्ष्य निर्धारित कर एकाग्रता के साथ अपने बेहतर भविष्य की नीव को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया।
आज दिल्ली व इग्नू विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने एक महीने का प्रशिक्षण कार्य सुचारू रूप से संपन्न हुआ। महाविद्यालय के पुस्तकालयाध्यक्ष डॉ.मंगतराम ने बताया कि प्रशिक्षण कार्य के अंतर्गत विधार्थियों ने पुस्तकालय से संबधित बेसिक कार्यों , लाइब्रेरी सॉफ्टवेयर व लाइब्रेरी से संबंधित महाविद्यालय के अन्य विभागों के बारे में सफल प्रशिक्षण लिया। इस अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य एवं पुस्तकालय स्टाफ को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Advertisement

Advertisement