For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

देश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा योजनाओं का लाभ : कृष्णपाल गुर्जर

09:36 AM Feb 25, 2024 IST
देश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा योजनाओं का लाभ   कृष्णपाल गुर्जर
फरीदाबाद में शनिवार को केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एनजीओ गैर सरकारी संगठनों के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ चाय पर चर्चा करते हुए। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 24 फरवरी (हप्र)
मोदी राज में देश के अंतिम व्यक्ति और पिछड़ों तक योजनाओं का पूर्ण लाभ पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने सैकड़ों ऐसी योजनाओं को लागू किया जिनकी देश को दशकों से जरुरत थी और मोदी सरकार में ही देश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर एनजीओ गैर सरकारी संगठनों के पदाधिकारियों और सदस्यों के साथ चाय पर चर्चा बैठक में कहा और उन्होंने उपस्थित सदस्यों को मोदी जी की राम राम कही। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा, पूर्व जिला महामंत्री मूलचन्द मित्तल, महापौर सुमन बाला, जिला महामंत्री मनोज वशिष्ठ, सुरेन्द्र जांगड़ा, कार्यक्रम की जिला संयोजिका भारती भाकुनी, सह संयोजिका राजबाला सरधाना एवं अल्का भाटिया, जिला मीडिया प्रमुख विनोद गुप्ता, राज मदान, सचिन गुप्ता आदि मुख्य तौर पर उपस्थित रहे। कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि एनजीओ का समाज के विकास और कल्याण में अहम योगदान है और एनजीओ समाज में न्याय, समानता, सहयोग और सद्भावना के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। अगर कोई आपदा आ जाये तो ये संस्थाएं सबसे पहले आगे आकर लोगों की सहायता करती है। मोदी सरकार की कई योजनाएं, जैसे राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, अटल इनोवेशन मिशन, डिजिटल इंडिया कार्यक्रम और कौशल भारत मिशन, विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले एनजीओ के समर्थन से लागू करने का काम कर रहे हैं।
गुर्जर ने कहा कि मोदी सरकार ने वीमेन लेड डेवलपमेंट के संकल्प को लगातार मजबूत करने काए रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के अपने वादे को कायम रखा और लोकसभा और विधानसभाओं में नारी शक्ति वंदन अधिनियम कानून से 33 प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की। आज लगभग 10 करोड़ महिलाएं स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हैं। 4 करोड़ लोगों को पक्का घर, 10 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को गैस कनेक्शन, करोड़ों घरों में शौचालयों का निर्माण, 11 करोड़, घरों में नल से जल, 50 करोड़ से ज्यादा जनधन खाते, 8.9 लाख करोड़, मुद्रा लोन, 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत मेडिकल बीमा जैसी सैकड़ों योजनाएं हैं जिनकी देश को दशकों से जरुरत थी। गुर्जर ने गैर सरकारी संगठनों के सदस्यों से आह्वान किया कि सरकार के विकास मॉडल का हिस्सा बनें और सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement