मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार की योजनाओं का घर बैठे मिल रहा लाभ : रणजीत सिंह

09:57 AM Jul 01, 2024 IST
सिरसा में लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देते बिजली मंत्री रणजीत सिंह। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 30 जून (हप्र)
प्रदेश सरकार की पारदर्शी प्रणाली के चलते लाभार्थियों को योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। ऑनलाइन व्यवस्था स्थापित होने से अब लोगों को घर बैठे ही लाभ पहुंच रहा है।
यह बात बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रविवार को सीडीएलयू में आयोजित विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों के जिला स्तरीय स्वीकृति पत्र वितरण समारोह में उपस्थित लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कही।
इस दौरान उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत बुजुर्ग सम्मान पेंशन, दिव्यांग, विधवा पेंशन आदि योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र वितिरत किए।
जिला सिरसा के पांच हजार से अधिक नये लाभार्थी इस योजना से जुड़े हैं। मुख्यातिथि सभी लाभार्थियों को बधाई व शुभकामनाएं दी।
बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की क्रियान्वित सभी योजनायें अंत्योदय के भाव को सार्थक कर रही है। योजनाओं के सीधे लाभ से पात्र व्यक्ति को उसका पूरा हक सरलता से मिल रहा है।
इसी कड़ी में बुजुर्ग सम्मान पेंशन अब घर बैठे अपने आप बन रही है। मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व की प्रदेश सरकार
इसी भाव व संकल्प के साथ लोगों की की भलाई के कार्यों में लगी हुई है।
इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद डाॅ. अशोक तंवर, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा, पूर्व चेयरमैन रेणू शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेंद्र आर्य, श्याम बजाज, अमन चोपड़ा, मुकेश मेहता, तरुण गुलाटी, अतिरिक्त उपायुक्त डाॅ. विवेक भारती, डीआईओ सिकंदर, जिला समाज कल्याण अधिकारी महावीर गोदारा, जिला कल्याण अधिकारी राकेश सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

वर्तमान सरकार गांव, गरीब, किसान की सच्ची हितैषी : सुभाष बराला

फतेहाबाद में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते राज्यसभा सांसद सुभाष बराला। -हप्र

फतेहाबाद (हप्र) : राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि वर्तमान सरकार गांव, गरीब, किसान की सच्ची हितैषी है। सरकार द्वारा ऐसी विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिससे गरीब व्यक्ति को मुख्यधारा में शामिल किया जा रहा है और यही सरकार का मुख्य ध्येय है। केंद्र व प्रदेश में ऑनलाइन व्यवस्था से जहां बिचौलिया राज खत्म हुआ है, वहीं जरूरतमंदों को योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। अब घर बैठे ही पात्र व्यक्तियों की पेंशन, राशन कार्ड इत्यादि बन रहे हैं और उन्हें कार्यालय के चक्कर काटने से निजात मिली है। सांसद बराला स्थानीय डीपीआरसी हॉल में नये लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण व डॉ. बीआर अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना के तहत लाभार्थियों को लाभ वितरण के जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम में फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम व रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर विभिन्न लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ के प्रमाण पत्र भी सौपे गए। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह पानीपत से सीधा जुड़े। इतना ही नहीं उन्होंने फतेहाबाद की लाभार्थी मंजूबाला से सीधा संवाद करके उनकी बनाई गई पेंशन के बारे में जानकारी ली।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement