For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समाज कल्याण के लिए नये युग  का सूत्रपात : जेपी दलाल

08:51 AM Jun 11, 2024 IST
समाज कल्याण के लिए नये युग  का सूत्रपात   जेपी दलाल
भिवानी में सोमवार को प्लाट लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र देते वित्त मंत्री जेपी दलाल। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 10 जून (हप्र)
प्रदेश के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि गरीब व्यक्ति के जीवन में खुशहाली के लिए सरकार ने प्रदेश में समाज कल्याण के लिए नयी योजनाओं के साथ नये युग का सूत्रपात किया है। सरकार गरीब व आमजन के साथ-साथ अंत्योदय परिवारों के कल्याण एवं उत्थान के लिए वचनबद्ध है।
इसी कड़ी में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत जिले में 424 कब्जा प्रमाण पत्र वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान के लिए डीसी, एडीसी, एसपी व एसडीएम कार्यालय में हर रोज समाधान शिविर लगाए जाएंगे। इन शिविरों में नागरिकों की प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों से संबंधित समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया जाएगा।
वित्त मंत्री जेपी दलाल सोमवार को स्थानीय पंचायत भवन में ग्रामीण विकास विभाग द्वारा महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के लाभार्थियों के जिला स्तरीय कब्जा प्रमाण-पत्र वितरित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त नरेश नरवाल, जिला परिषद की चेयरपर्सन अनीता मलिक व जिलाध्यक्ष मुकेश गौड़ मौजूद रहे।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अंत्योदय परिवारों के कल्याण एवं उत्थान के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए सरकार की ओर से करीब 10 वर्ष के कार्यकाल में अंत्योदय परिवारों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए कई योजनाएं लागू की गई हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत  अब तक प्रदेश में 14 हजार से अधिक मकान बनाए हैं, इसके अलावा 15,356 मकान निर्माणाधीन हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश सरकार  ने 552 करोड़ रुपये खर्च  किये गये हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 30,440 मकानों के निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×