For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वोट मांगने से पहले प्रदेश के साथ किये व्यवहार का जवाब दे भाजपा : मुकेश अग्निहोत्री

07:36 AM May 09, 2024 IST
वोट मांगने से पहले प्रदेश के साथ किये व्यवहार का जवाब दे भाजपा   मुकेश अग्निहोत्री
Advertisement

मंडी, 8 मई (निस)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा के आला नेताओं को हिमाचल प्रदेश में वोट मांगने से पहले उनके द्वारा हिमाचल प्रदेश के साथ किये गये व्यवहार का हिसाब भी देना होगा। यहां पत्रकारों से बात करते हुए मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बीते 15 महीने में केंद्र की भाजपा सरकार ने हिमाचल प्रदेश को आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचाने के लिए मास्टर प्लान बनाया ताकि वित्तीय संकट के चलते प्रदेश की सरकार धराशायी हो जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूं तो हिमाचल और मंडी से अपना रिश्ता जोड़ते हैं मगर हिमाचल में आई प्राकृतिक आपदा के समय न तो मोदी आए और न ही योगी। यही नहीं हिमाचल सरकार की ओर से आपदा के बाद नुकसान के आकलन के रूप में 9000 करोड़ रुपए, जो आपदा के बाद एनडीआरएफ के रूप में मिलना था, केंद्र की ओर से वह राशि भी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता जयराम ठाकुर कहते हैं कि केंद्र ने प्रदेश सरकार को राशि भेजी है। उन्होंने कहा कि यह राशि तो हमें हर हाल में मिलनी ही थी। यह राशि हर राज्य के लिए केंद्र की ओर से निर्धारित होती है।
भाजपा के प्रचार से हिमाचल के मुद्दे गायब
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा की ओर से मंडी संसदीय क्षेत्र में जिस तरह से प्रचार किया जा रहा है, उसमें हिमाचल से संबंधित मुद्दे पूरी तरह गायब हैं, लेकिन कांग्रेस मुद्दों के आधार पर इस चुनाव को लड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पंजाब पुनर्गठन के तहत मिलने वाली राशि भी हिमाचल को नहीं दिलवाई। रेलवे के कई प्रोजेक्ट केंद्र के पास अटके हुए हैं।

जयराम को संयम रखने की सलाह
मुकेश अग्निहोत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह संयम व शांति रखें और सरकार को गिराने के लिए चोर दरवाजे न तलाशें। उन्होंने कहा कि 4 जून को हिमाचल की सरकार पहले से भी ज्यादा मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत को यहां के मुद्दों और इतिहास की जानकारी नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×