For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नयी सरकार में धमाधम काम के लिए रहें तैयार : मोदी

07:27 AM Apr 02, 2024 IST
नयी सरकार में धमाधम काम के लिए रहें तैयार   मोदी
मुंबई में सोमवार को आरबीआई के 90 वर्ष पूरे होने के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी को स्मृति चिन्ह भेंट करते शक्तिकांत दास । -प्रेट्र
Advertisement

मुंबई, 1 अप्रैल (एजेंसी)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से ‘धमाधम’ काम के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि उनके लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के अगले ही दिन से भरपूर काम होने वाला है। प्रधानमंत्री ने आम चुनाव के बाद नयी सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि भारत को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए और दृढ़ता तथा गंभीरता से काम शुरू होगा।
आरबीआई के 90वें स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ‘अभी 100 दिन चुनाव में व्यस्त हूं। आपके पास भरपूर समय है। आप सोच कर रखिए, क्योंकि शपथ लेने के दूसरे दिन ही धमाधम काम आने वाला है।’ मोदी ने कहा कि कई नये क्षेत्र बन रहे हैं और उन क्षेत्रों के वित्तपोषण में विशेषज्ञता विकसित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे मुद्दों पर विचार-विमर्श होना चाहिए। उन्होंने बैंक अधिकारियों और नियामकों से अंतरिक्ष और पर्यटन जैसे नये और परंपरागत क्षेत्रों की जरूरतों के लिए तैयार करने को कहा। मोदी ने कहा कि आने वाले वर्षों में अयोध्या दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक पर्यटन केंद्र बनने जा रहा है।

देश को आत्मनिर्भर बनने की जरूरत

पीएम मोदी ने कहा कि देश को अगले 10 वर्षों में आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है, जिससे राष्ट्र वैश्विक कारकों से ज्यादा प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि बैंकिंग क्षेत्र फायदे में आ गया है। पीएम ने आरबीआई के 90 साल पूरे होने पर एक स्मारक सिक्का भी जारी किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×