मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बीडीसी चुनाव : तीन साल बाद दोबारा मतगणना का आदेश

07:33 AM Jun 22, 2024 IST

शिमला, 21 जून (हप्र)
हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने भरमौर ब्लॉक के वार्ड नंबर 14 में बीडीसी सदस्य के लिए 21 जनवरी 2021 को हुई मतगणना को पुनः करने के आदेश जारी किए हैं। जस्टिस ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने गोविंद शर्मा द्वारा दायर याचिका पर यह आदेश पारित किया।
प्रार्थी का आरोप था कि पहली मतगणना करने के बाद उसे चार मतों से विजयी घोषित किया गया। उसी दिन प्रतिवादी विक्रम की आपत्ति के चलते मतगणना पुनः की गई। इसमें विक्रम को एक वोट से विजयी घोषित किया गया। दोबारा की गई मतगणना के दौरान एक वोट बढ़ गया। हालांकि मतगणना के दौरान सभी उम्मीदवार व उनके एजेंट उपस्थित थे। कोर्ट ने रिकॉर्ड देखने के बाद पाया कि पहली बार 21 जनवरी 2021 को हुई मतगणना के दौरान प्रार्थी व प्रतिवादी के बीच टाई हुआ था। पहली बार कुल मतों की संख्या 1220 पाई गई, जबकि दूसरी बार की गई मतगणना के दौरान कुल मतों की संख्या 1221 हो गई। एक अतिरिक्त मत विक्रम के पक्ष में गया। इसलिए उसे विजयी घोषित किया गया। हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों की सहमति के बाद एसडीएम भरमौर कार्यालय में आगामी 1 जुलाई को 11:00 बजे से मतों की तीसरी बार गणना करने के आदेश जारी कर दिए। मामले पर आगामी सुनवाई 9 जुलाई को निर्धारित की गई है।

Advertisement

Advertisement