For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कौशल रोजगार में बीसी वर्ग को मिलेगा 27 प्रतिशत आरक्षण

10:45 AM Jun 27, 2024 IST
कौशल रोजगार में बीसी वर्ग को मिलेगा 27 प्रतिशत आरक्षण
कैथल में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा और अन्य। -हप्र
Advertisement

कैथल, 26 जून (हप्र)
लोक निर्माण विश्राम गृह में विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने बुधवार को कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछड़े वर्ग को क्रीमीलेयर की सौगात देने के बाद अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भी 27 प्रतिशत आरक्षण का ऐलान कर दिया है। इसके लिए वे सैनी सरकार का धन्यवाद करते हैं।
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि पिछली सरकारों में ओबीसी समाज के साथ नौकरियों अन्याय होता था और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में लोगों के कल्याणार्थ कार्य किए जा रहे हैं। हरियाणा प्रदेश में ओबीसी समाज के हर स्तर पर लाभ पहुंचाने में सरकार ने अपना दायित्व निभाया है। बीजेपी सरकार ने पंचायती राज में ओबीसी समाज को 8 प्रतिशत आरक्षण दिया था, जिसके फलस्वरूप ब्लॉक समिति आदि में सदस्य चुने जा रहे हैं।
डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजप को 46 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले हैं, वहीं कांग्रेस को करीब 44 प्रतिशत वोट मिले हैं। विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।
ये रहे मौजूद
हरियाणा माटी कला बोर्ड के चेयरमैन ईश्वर मालवाल, सतबीर वर्मा, बीपीएचओ के जिला कोषाध्यक्ष सुभाष कुराड़, भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रवीण प्रजापति, काला प्रजापति, संदीप पाडला, श्याम प्रजापति, कृष्ण टीक, अनिल बात्ता, यूएचबीवीएन की डायरेक्टर ज्योति सैनी, पाला राम कश्यप, शमशेर सैनी, सुरेंद्र जांगड़ा बरोट, बलबीर सिंह, राजौंद नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेंद्र प्रजापति, कृष्ण प्रजापति भाणा, धर्मपाल मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×