For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बीबीएन क्षेत्र में डंपिंग स्थलों को चिन्हित कर होगा सौंदर्यीकरण

07:26 AM Mar 22, 2024 IST
बीबीएन क्षेत्र में डंपिंग स्थलों को चिन्हित कर होगा सौंदर्यीकरण
बीबीएनडीए की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनाक्षी सिंह तोमर बृहस्पतिवार को बद्दी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान। -निस
Advertisement

बीबीएन, 21 मार्च (निस)
बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनाक्षी सिंह तोमर की अध्यक्षता में आज बीबीएनडीए कार्यालय बद्दी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ को स्वच्छ रखने के दृष्टिगत एक बैठक का आयोजन किया गया। सोनाक्षी सिंह तोमर ने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में घर-द्वार से कचरा एकत्रित करने के लिए जेबीआर एन्वायरमेंट टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौता किया गया है।
उन्होंने कहा कि इस पहल का उद्देश्य लोगों को आस-पास के क्षेत्र में कूड़े-कचरे की डंपिंग करने से रोकना है ताकि बीबीएन क्षेत्र को स्वच्छ एवं सुंदर रखने में सभी की सहभागिता सुनिश्चित हो सके। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को इस बारे में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने को कहा।
सोनाक्षी सिंह तोमर ने कहा कि बद्दी के केंदूवाल में नगर परिषद बद्दी द्वारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र स्थापित किया गया है। उन्होंने कचरे को बीबीएन क्षेत्र से एकत्रित कर संयंत्र तक लाने के लिए परिवहन, प्रसंस्करण और कचरे के निष्पादन के सम्बन्ध में जेबीआर कंपनी को उचित दिशा-निर्देश भी दिए।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने घरों के कचरे को खुले में न फेंकें ताकि गर्मी व बरसात के मौसम में गंदगी के कारण उत्पन्न होने वाली बीमारियों को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कूड़े के डंपिंग स्थलों को चिन्हित कर सफाई के उपरांत इनका सौंदर्यकरण किया जाएगा तथा कुछ स्थानों पर यह कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इन स्थलों पर टाइलें बिछाई जाएंगी, पौधारोपण किया जाएगा तथा चित्रकारी व नारा लेखन कर क्षेत्र को सुंदर एवं मनमोहक बनाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×