मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शहरों की तर्ज पर दी जा रही गांवों में मूलभूत सुविधाएं : बबली

01:07 PM Aug 06, 2022 IST
Advertisement

पिंजौर, 5 अगस्त (निस)

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने आज पिंजौर ब्लॉक के गांव गणेशपुर भोरियां स्थित ग्राम सचिवालय में त्रिवेणी लगाकर 5 से 7 अगस्त तक चलने वाले ‘एक पेड़ विश्वास का’ अभियान आरंभ किया।

Advertisement

उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की कि वे कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं और पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल भी करें। कार्यक्रम में पंचायत विभाग निदेशक देवेन्द्र खड़गटा भी उपस्थित थे। देवेन्द्र बबली ने कहा अभियान पंचायत, वन, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के सहयोग से प्रदेश भर में आज से शुरू किया गया है। उन्होंने कहा सरकार द्वारा गांवों में भी शहरों की तर्ज पर लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। गांवों के विकास के लिए एक रोड मैप तैयार किया गया है जिसके तहत गांवों में बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ बच्चों के लिए ई-लाईब्रेरी की व्यवस्था भी की जा रही है और गांव गणेशपुर भोरियां शिवालिक पहाड़ियों की तलहटी में बसा है जो प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण है और इसे संजोए रखने की आवश्यकता है।

उन्होंने क्षेत्र के गांवों में ग्रे-वॉटर मैनेजमेंट या अन्य कोई भी समस्या का प्राथमिकता के आधार पर निदान करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में डीडीपीओ शंकरलाल गोयल, बीडीओ विशाल पराशर, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, जजपा जिला प्रधान (ग्रामीण) भाग सिंह दमदमा सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

Advertisement
Tags :
गांवोंमूलभूतशहरोंसुविधाएं
Advertisement