मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana News: ऐलनाबाद में चोपटा के पास टूटी बरूवाली नहर, 50 एकड़ फसल जलमग्न

10:59 AM Sep 05, 2024 IST

ऐलनाबाद, 5 सितंबर (निस)

Advertisement

Haryana News: यहां से गुजरने वाली बरूवाली नहर नाथुसरी चोपटा की तरफ अचानक टूट गई। नहर में करीब 70 फुट चौड़ी दरार आ गई। इसके कारण 50 एकड़ फसल जलमग्न हो गई। इसके साथ ही चोपटा की तरफ नहर टूटने से कस्बे वासियों को भी खतरा पैदा हो गया।

कस्बे के लोगों ने इसकी सूचना सिंचाई विभाग को दी। इसके बाद नहराणा हैड से नहर को बंद करवाया गया। इससे पानी का बहाव कम हुआ। पानी बंद होने पर सिंचाई विभाग द्वारा नहर की दरार को पाटने का काम शुरू किया जाएगा।

Advertisement

किसान पवन कुमार, सुशील कुमार, सतवीर सिंह , महेंद्र सिंह ने बताया कि चोपटा क्षेत्र से गुजरने वाली बरूवाली नहर वीरवार सुबह करीब 7:30 बजे अचानक टूट गई। जिससे चोपटा क्षेत्र की तरफ साथ लगते खेतों में नहर का पानी भर गया। जिसके कारण नरमें और धान की 50 एकड़ फसल जलमग्न हो गई।

उन्होंने बताया कि नहर में करीब 70 फुट चौड़ी दरार आ गई जिससे आसपास की 50 एकड़ से अधिक जमीन में पानी भर गया। उन्होंने इसकी सूचना सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी । नहर को करीब 15 किलोमीटर दूर नहराना हैड से बंद करवाया गया। जिसमें पानी का बहाव कम हो गया। सूचना मिलने पर सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि अभी नहर टूटने के कारण का पता नहीं चल पाया है । नहर को पीछे से बंद करवा दिया गया है और पानी कम होते ही नहर की दरार को भरवा दिया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Baruwali CanalEllenabad Newsharyana newsHindi Newsऐलनाबाद समाचारबरूवाली नहरहरियाणा समाचारहिंदी समाचार