For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बेरिकेड्स तोड़े, पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

06:47 AM Feb 08, 2024 IST
बेरिकेड्स तोड़े  पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग
करनाल में बुधवार को प्रदर्शन करते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

करनाल, 7 फरवरी (हप्र)
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में बुधवार को आम आदमी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं और प्रदेश भर के युवाओं ने बेरोजगारी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री खट्टर के आवास पर जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पूर्व, प्रदेश भर से हजारों युवा और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता स्वामी विवेकानंद पार्क में पहुंचे और खट्टर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सीएम आवास पर जाने के दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा समेत पार्टी कार्यकर्ताओं को सीएम आवास के नजदीक लगाए गए बेरिकेड‍्स पर रोक लिया, इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने बेरिकेड‍्स तोड़ने का प्रयास किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा सहित पार्टी कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने पर पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। इस पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने अनुराग ढांडा सहित कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।
डॉ. सुशील गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज हरियाणा में पूरे देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। आज हरियाणा का पढ़ा लिखा युवक मजदूरी करने को मजबूर है और उनको मजदूरी भी समय पर नहीं मिल रही। बेरोजगारी के कारण हरियाणा का युवा नशे के रास्ते पर चल पड़ा है। एचकेआरएन के नाम पर युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है।

अनुराग ढांडा को हिरासत में लेते पुलिस कर्मचारी। -हप्र

हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार

अनुराग ढांडा ने कहा कि आज हरियाणा का हर युवा त्रस्त है। हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं और सरकार से रोजगार मांग रहे हैं। पिछले साढ़े नौ साल में इस सरकार ने युवाओं के रोजगार के लिए कुछ नहीं किया। जिस मुद्दे पर हम इकट‍्ठा हुए हैं उस पर आज मुख्यमंत्री खट्टर के आवास पर उनसे सवाल पूछने के लिए आए हैं कि हरियाणा में दो लाख सरकारी नौकरी खाली हैं, इसके बावजूद खट्टर सरकार हरियाणा के युवाओं को नौकरी क्यों नहीं दे रही?

Advertisement

बल प्रयोग से नहीं दबेगा विरोध प्रदर्शन

ढांडा ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री से सवाल करना गैर कानूनी है तो हमें गिरफ्तार कर लो और जेल में डाल दो। पुलिस के बल पर आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन नहीं दबेगा। सीएम खट्टर को हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने के लिए मजबूर कर देंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दूसरे विपक्षी दलों की तरह घर नहीं बैठ सकती। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी, जयपाल शर्मा, हरपाल भट्टी, संगठन मंत्री अश्वनी दुलहेडा, रणदीप राणा, राजेंद्र शर्मा, आदर्शपाल सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष इंदु शर्मा, डॉ. मनीष यादव, डॉ. अनिल रंगा, महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रजनीश जैन और सीवाईएसएस प्रदेश अध्यक्ष आयुष खटकड़ मौजूद भी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×