For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लंबित केसों के निपटान के लिए बार और बेंच मिलकर करें पहल : न्यायाधीश खेत्रपाल

07:15 AM Mar 28, 2024 IST
लंबित केसों के निपटान के लिए बार और बेंच मिलकर करें पहल   न्यायाधीश खेत्रपाल
सोनीपत में पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अनिल खेत्रपाल को बुके देकर स्वागत करते जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 27 मार्च (हप्र)
पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अनिल खेत्रपाल ने कहा कि लंबित केसों के निपटारे में बार और बेंच को मिलकर पहल करनी चाहिये। बार और बेंच के बीच संबंध हमेशा ही मधुर होने चाहिए, तभी न्याय प्रणाली सुचारू तरीके से चल पाएगी। यह प्रयास दोनों ही तरफ से किया जाना चाहिये। जस्टिस अनिल खेत्रपाल बुधवार को जिला बार एसोसिएशन के मीटिंग रूम में अधिवक्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उनका बार में पहुंचने पर प्रधान अनिल ढुल व अन्य कार्यकारिणी सदस्यों ने बुके देकर स्वागत किया। उनके साथ जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रमोद गोयल भी मौजूद रहे। न्यायाधीश ने कहा कि सभी अधिवक्ताओं को आम लोगों को न्याय दिलाने के लिए सदैव आगे रहकर निष्पक्ष कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम लोगों को न्यायपालिका पर अनेक उम्मीद हैं।
न्यायाधीश अनिल खेत्रपाल के सामने एसोसिएशन प्रधान अनिल ढुल ने अधिवक्ताओं के चैंबर दिलवाने की मांग रखीर। उन्होंने कहा कि नये चैंबर की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने नई कोर्ट से पुरानी कोर्ट तक कॉरिडोर बनाने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामले लगातार बढ़ रहे हैं। साथ ही चेक बाउंस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इनके जल्द निपटान के लिए अलग से कोर्ट होनी चाहिये। न्यायाधीश ने उनकी मांगों पर सार्थक कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×