For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Bangladesh violence प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दिया और बांग्लादेश छोड़ कर संभवत: त्रिपुरा चली गईं : रिपोर्ट

03:01 PM Aug 05, 2024 IST
bangladesh violence प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दिया और बांग्लादेश छोड़ कर संभवत  त्रिपुरा चली गईं   रिपोर्ट
प्रदर्शनकारियों और अवामी लीग के सदस्यों के बीच झड़प के दौरान बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी से काला धुआं उठता हुआ। पीटीआई
Advertisement

ढाका, 5 अगस्त (एजेंसी)
Bangladesh violence बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ दिया, कई समाचार रिपोर्टों में कहा गया है कि उनकी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं, जिसमें पिछले दो दिनों में 106 लोगों की जान चली गई है। हालाँकि, उनके ढाका छोड़ने और छोड़ने के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी।

बीबीसी ने बताया कि हसीना हेलीकॉप्टर से त्रिपुरा के अगरतला के लिए रवाना हुईं। एसोसिएटेड प्रेस ने कहा कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है लेकिन कोई अन्य विवरण नहीं दिया। हालांकि, विदेश मंत्रालय या अगरतला में स्थानीय अधिकारियों ने रिपोर्ट की पुष्टि करने से इनकार कर दिया। त्रिपुरा के गृह सचिव पीके चक्रवर्ती ने पीटीआई-भाषा से कहा, ''हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।''

Advertisement

देश में अस्थिर और अनिश्चित स्थिति के बीच, बांग्लादेशी सेना प्रमुख ने राष्ट्र को संबोधित किया। सेना प्रमुख वेकर उज़ ज़मान ने कहा कि शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है; और एक अंतरिम सरकार कार्यभार संभालेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेना प्रमुख जल्द ही राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं। सरकार ने पहले पूरी तरह से इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया था क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने आम जनता से 'ढाका तक लॉंग मार्च' में शामिल होने के लिए कहा था। हालांकि, एक सरकारी एजेंसी ने सोमवार दोपहर करीब 1.15 बजे ब्रॉडबैंड इंटरनेट शुरू करने का मौखिक आदेश दिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×