मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Bangladesh update: बांग्लादेश के मुख्य न्यायाधीश व केंद्रीय बैंक प्रमुख ने दिया इस्तीफा

04:19 PM Aug 10, 2024 IST
बांग्लादेश में हुई हिंसा। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

ढाका, 10 अगस्त (रायटर्स)

Bangladesh update: बांग्लादेश के मुख्य न्यायाधीश और केंद्रीय बैंक के गवर्नर ने इस्तीफा दे दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को कहा, छात्रों के विरोध प्रदर्शन के कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने शासन के दौरान नियुक्त अधिक अधिकारियों को निशाना बनाने के लिए भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Advertisement

कानून मंत्रालय के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मुख्य न्यायाधीश ओबैदुल हसन ने इस्तीफा दे दिया, क्योंकि छात्रों ने उन्हें ऐसा न करने पर "गंभीर परिणाम" भुगतने की चेतावनी दी थी।

वित्त मंत्रालय के सलाहकार सालेहुद्दीन अहमद ने संवाददाताओं को बताया कि बांग्लादेश बैंक के गवर्नर अब्दुर रउफ तालुकदार ने भी इस्तीफा दे दिया है, लेकिन पद के महत्व को देखते हुए उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

कुछ दिन पहले, चार डिप्टी गवर्नरों पर 300 से 400 बैंक अधिकारियों ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया था। विद्रोह के बाद हसीना सोमवार से नई दिल्ली में शरण ले रही हैं। विद्रोह में लगभग 300 लोग मारे गए, जिनमें से कई छात्र थे।

Advertisement
Tags :
bangladesh chief justicebangladesh cj resignationBangladesh newsbangladesh updateHindi Newsबांग्लादेश अपडेटबांग्लादेश मुख्य न्यायाधीशबांग्लादेश समाचारबांग्लादेश सीजे इस्तीफाहिंदी समाचार
Advertisement