For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बांग्लादेश न चढ़ पाया 364 रन का पहाड़, इंगलैंड ने 137 रन से रौंदा

07:29 AM Oct 11, 2023 IST
बांग्लादेश न चढ़ पाया 364 रन का पहाड़  इंगलैंड ने 137 रन से रौंदा
धर्मशाला में मंगलवार को विश्व कप क्रिकेट मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ने के बाद जश्न मनाते इंग्ालैंड के बल्लेबाज डेविड मलान। - प्रेट्र
Advertisement

धर्मशाला, 10 अक्तूबर (एजेंसी)
सलामी बल्लेबाज डेविड मलान की आक्रामक शतकीय पारी के बाद रीस टोपले की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंगलैंड ने एकदिवसीय विश्व कप के एकतरफा मुकाबले में मंगलवार को यहां बांग्लादेश को 137 रन से शिकस्त दी। अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करने वाली इंगलैंड की टीम ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर मलान के 107 गेंद में 140 रन के दम पर 9 विकेट पर 364 रन बनाए और फिर बांग्लादेश की पारी को 48.2 ओवर में 227 पर समेट दिया।
मलान ने शतकीय पारी खेलने के साथ सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (52) और पूर्व कप्तान जो रूट (82) के साथ पहले और दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारियां कर बड़े स्कोर की नींव रखी। बांग्लादेश के लिए महेदी हसन ने 71 रन पर चार जबकि शरीफुल इस्लाम ने 75 रन पर तीन विकेट लिये।
बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश के लिए लिटन दास (76) और विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम (51) ही इंग्लैंड के गेंदबाजों का कुछ हद तक समाना कर सके। इंगलैंड के लिए रीस टोपले ने 43 रन पर चार जबकि क्रिस वोक्स ने दो विकेट लिये। मार्क वुड, आदिल राशीद, लियाम लिविंगस्टोन और सैम कुरेन को एक-एक सफलता मिली। बल्लेबाजी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। टोपले ने अपने शुरुआती ओवर में लगातार दो गेंदों पर तंजिद हसन (एक) और नजमुल हुसैन शंटो (शून्य) को आउट किया। इस गेंदबाज ने अपने तीसरे ओवर में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन (एक) को बोल्ड किया मेहदी हसन मिराज (आठ) ने क्रिस वोक्स की गेंद पर चौके से खाता खोला लेकिन नौवें ओवर में इस गेंदबाज की बाहर जाती गेंद पर बल्ला अड़ा कर विकेटकीपर को कैच दे बैठे जिससे टीम ने नौवें ओवर में 49 रन पर चार विकेट गंवा दिये। विकेटों के इस पतझड़ के बीच सलामी बल्लेबाजी लिटन दास ने बेखौफ बल्लेबाजी की। उन्होंने पारी के शुरूआती ओवर में वोक्स के खिलाफ हैट्रिक चौका जड़ अपने आक्रामक तेवर भी दिखाये।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×