मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एचपीएससी परीक्षा में छाया बांगर का छोरा, हरियाणा में किया टॉप

10:33 AM Jun 20, 2024 IST
अभिषेक के साथ खटकड़ खाप के उपप्रधान लीलाराम छापड़ा। -निस

प्रदीप श्योकंद/निस
उचाना, 19 जून
एचपीएससी परीक्षा के घोषित परिणाम में बांगर के युवाओं का दबदबा रहा। खटकड़ गांव के अभिषेक पुत्र राजकुमार ने 399.8 अंक प्राप्त करके एचपीएससी परीक्षा में हरियाणा में पहला स्थान प्राप्त किया। अभिषेक को डीएसपी नियुक्ति किया गया है।
उचाना कलां गांव की बेटी ऋतु ने परीक्षा में 30वां रैंक प्राप्त किया। ऋतु को बीडीपीओ के पद पर नियुक्त किया गया है। दोनों के घर वालों को इसका पता लगने के बाद खुशी का ठिकाना नहीं रहा। घर पर बधाई देने वालों को तांता लग गया। अभिषेक खटकड़ ने बताया कि परीक्षा की तैयारी बिना कोचिंग लिए घर पर की है। सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी। दूसरी बार में परीक्षा पास की। परिवार में पिता राजकुमार खेतीबाड़ी करते हैं तो माता कविता राजकीय स्कूल में लेक्चरर हैं। पिता राजकुमार खटकड़, माता कविता देवी, ताऊ इंद्र सिंह खटकड़, दादा रामस्वरूप खटकड़, चाचा बलवान खटकड़ ने कहा कि अभिषेक खटकड़ ने परिवार का ही नहीं बल्कि गांव, जिले का नाम रोशन किया है।
उचाना कलां की बेटी ऋतु शर्मा पुत्री दयानंद शर्मा ने परीक्षा में 30वां रैंक प्राप्त किया। पोती के परीक्षा पास करने का पता चलने के बाद दादा टेकचंद शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। शीशपाल शास्त्री, ब्राह्मण चौबीसी प्रधान अनिल शर्मा, चंद्रपाल शर्मा, शिव कुमार शर्मा, सत्यवान शर्मा ने कहा कि ये उचाना कलां के लिए गर्व की बात हैै। ऋतु शर्मा ने कहा कि परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग उसे मिला है।
पूर्व सांसद ने दी बधाई : पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह ने एचसीएस परीक्षा पास हुई उचाना कलां से ऋतु शर्मा को फोन करके बधाई दी। सांसद ने कहा कि कोई भी मुकाम दूर नहीं होता अगर उसको पाने का जुनून आपके अंदर है तो।

Advertisement

Advertisement