For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Bandra station stampede: बांद्रा स्टेशन पर भगदड़ को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल, पूछा- कहां चल रही स्पेशल ट्रेनें

01:11 PM Oct 27, 2024 IST
bandra station stampede  बांद्रा स्टेशन पर भगदड़ को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल  पूछा  कहां चल रही स्पेशल ट्रेनें
बांद्रा स्टेशन पर मची भगदड़। वीडियो ग्रैब
Advertisement

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Bandra station stampede: मुंबई स्थित बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन से एक बेहद दुखद घटना सामने आई है, जहां दीवाली और छठ पर्व पर अपने घरों को लौट रहे यात्रियों की भारी भीड़ के चलते भगदड़ मच गई। स्टेशन यात्रियों से खचाखच भरा हुआ था और ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही अचानक अफरा-तफरी मच गई। घटना में नौ लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है, और लोगों ने ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है।

इस घटना को लेकर कांग्रेस ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट डालकर रेलवे और मोदी सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा है कि जब रेलवे को पहले से मालूम था कि दीवाली और छठ जैसे त्योहारों पर लाखों लोग अपने घरों को लौटेंगे, तब भी ऐसी स्थिति से निपटने के लिए क्यों कोई ठोस तैयारी नहीं की गई।

Advertisement


कांग्रेस ने कहा कि रेलवे मंत्री ने त्योहारी सीजन में 7,000 स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की थी, परंतु इन ट्रेनों का संचालन और व्यवस्थाओं का अभाव साफ नजर आ रहा है। स्पेशल ट्रेनें कहां चल रही हैं।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर गरीब और आम जनता की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि रेल व्यवस्था का हाल चिंताजनक हो गया है, जहां लोग मजबूरी में दरवाजों पर लटककर और टॉयलेट में बैठकर यात्रा करने को मजबूर हैं।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमीर मित्रों के हित साधने में व्यस्त हैं, जबकि रेल मंत्री सोशल मीडिया रील्स में मशगूल हैं। कांग्रेस ने इस घटना को मोदी सरकार की जनविरोधी नीति का एक और उदाहरण बताया और कहा कि यह घटना इस बात का प्रमाण है कि आम जनता के मुद्दों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement