मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

फरीदाबाद में मकान का छज्जा गिरा, तीन भाई-बहनों की मौत

11:52 AM Jul 06, 2024 IST
फ़रीदाबाद में एक घर की बालकनी गिरने के बाद घटनास्थल के पास एक पुलिसकर्मी। पीटीआई फोटो

फरीदाबाद, छह जुलाई (भाषा)

Advertisement

Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद जिले में सीकरी गांव में एक मकान का छज्जा गिरने से तीन भाई-बहनों की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि वे तीनों छज्जे के नीचे बैठे थे, छज्जा जर्जर था और बारिश होने से ढह गया। मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

Advertisement

मकान की हालत खराब होने के बावजूद उसने मकान किराए पर दिया था। पुलिस के अनुसार, तीन भाई-बहनों की पहचान आकाश (10), मुस्कान (8) और आदिल (6) के रूप में हुई है। वह शुक्रवार देर शाम छज्जे के नीचे बैठे थे।

इलाके में देर शाम बारिश हुई थी और इसी कारण छज्जा ढह गया। पुलिस ने बताया कि इलाके के लोग बच्चों को बचाने के लिए भागे, लेकिन छज्जा गिरने से वहां बहुत सारा मलबा इकट्ठा हो गया था और बच्चे उसके नीचे दब गए थे।

इसके बाद मलबा हटाकर बच्चों को बाहर निकाला गया और उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि बच्चों के पिता धर्मेंद्र कुमार ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। सेक्टर 58 पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मकान मालिक के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह परिवार बिहार के शेखपुरा से है।

फरीदाबाद के सेक्टर 58 पुलिस थाने के प्रभारी कृष्ण कुमार ने कहा, ''मकान मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और हम उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। पोस्टमार्टम कराने के बाद आज शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।''

Advertisement
Tags :
balcony fellbalcony of house fellfaridabad newsharyana newsHindi Newsछज्जा गिराफरीदाबाद समाचारमकान का छज्जा गिराहरियाणा समाचारहिंदी समाचार