मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बालासोर ट्रिपल ट्रेन हादसा : सीबीआई की टीम बालासोर पहुंची

04:36 PM Jun 06, 2023 IST
Advertisement

आईएएनएस

नयी दिल्ली, 6 जून

Advertisement

बालासोर ट्रिपल ट्रेन त्रासदी के संबंध में संबंधित अधिकारियों से बात करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ओडिशा पहुंच गई है। फिलहाल सीबीआई ने इस सिलसिले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है सूत्रों के मुताबिक टीम सोमवार रात बालासोर पहुंची।

सूत्र ने कहा कि हमने अभी तक इस मामले में मामला दर्ज नहीं किया है। हम घटना स्थल की जांच कर रहे हैं। रेलवे बोर्ड ने रविवार को ट्रेन हादसे की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश की थी।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा था, ‘जिस तरह से यह हादसा हुआ, हालात को देखते हुए और प्रशासनिक जानकारी के मुताबिक रेलवे बोर्ड इसकी जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश कर रहा है।’ वैष्णव विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए जो उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। विपक्ष कई रिपोर्ट और ऑडिट का हवाला दे रहा है, जिसमें रेलवे की ओर से खामियों को उजागर किया गया है। कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के दो डिब्बों और ओडिशा के बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार शाम को एक मालगाड़ी के टकरा जाने और पटरी से उतर जाने से कम से कम 275 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1,000 से अधिक घायल हो गए।

Advertisement
Advertisement