मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पाक के खिलाफ बाला का 50वां गोल, दिवंगत पिता को किया समर्पित

07:37 AM Oct 19, 2024 IST

काठमांडू, 18 अक्तूबर (एजेंसी)
भारतीय स्ट्राइकर बाला देवी ने यहां सैफ महिला फुटबॉल चैंपियनशिप के पहले मैच में पाकिस्तान पर टीम की 5-2 से जीत के दौरान अपने 50वें अंतर्राष्ट्रीय गोल को दिवंगत पिता को समर्पित किया।
बाला देवी ने मैच में अपना एकमात्र गोल 35वें मिनट में किया जबकि अन्य गोल करने वालों में ग्रेस डांगमेई (पांचवें और 42वें मिनट), मनीषा कल्याण (17वें मिनट) और ज्योति चौहान (78वें मिनट) शामिल थीं। इस 34 वर्षीय फुटबॉलर ने जीत के बाद अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) से कहा, ‘यह गोल मेरे पिता के लिए है। वह अभी इस दुनिया में नहीं है लेकिन मुझे पता है कि उन्हें मुझ पर फक्र होता।’ वहीं ज्योति ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपना पहला गोल करने के बाद अपने पिता के भारत के लिए खेलने के सपने को याद किया। मैच में दो गोल करने वाली ग्रेस को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया और उन्होंने अपना गोल पूरी टीम और स्टाफ सदस्यों को समर्पित किए। मनीषा भी स्टार आकर्षण में से एक रही जो हाल में यूनान के क्लब एसी पीएओके में शामिल हुई थीं। उन्होंने मैच में भारत के लिए दूसरा गोल किया। भारतीय मुख्य कोच संतोष कश्यप अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश थे क्योंकि उन्होंने रणनीति का बेहतरीन ढंग से कार्यान्वयन किया। भारतीय महिला फुटबॉल का सामना अब बुधवार को बांग्लादेश से होगा और कोच का कहना है कि उनकी टीम को कुछ चीजों पर काम करना बाकी है।

Advertisement

Advertisement