मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

निरमंड के बागीपुल में बैली ब्रिज 5 दिन के रिकॉर्ड समय में तैयार

07:26 AM Aug 12, 2024 IST

रामपुर बुशहर, 11 अगस्त (निस)
निकतवर्ती निरमंड उपमंडल के बागीपुल में 31 जुलाई को कुर्पन खड्ड में आई भीषण बाढ़ में यहां पर लगा बैली ब्रिज व यहां नए बन रहे आरसीसी पुल के खड्ड में बह जाने से इन पुलों से लाभान्वित होने वाली 11 पंचायतों के लोगों का संपर्क सड़क मार्ग से पिछले दस दिन से पूरी तरह से कटा हुआ है। हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र बागीपुल के दौरे के दौरान बाढ़ पीड़ितों से मिलकर यहां पर युद्धस्तर पर पुन: बैली ब्रिज स्थापित करने का वादा किया था, जो कल रात पुल के बनते ही पूरा हो गया। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह सोमवार 12 अगस्त को स्वयं बागीपुल पहुंचकर इस पुल का लोकार्पण कर इसे यातायात के लिए खोलेंगे।
विक्रमादित्य सिंह के आदेश पर बैली पुल का सामान बागीपुल पहुंचते ही 6 अगस्त को मैकेनिकल इंजीनियर भीमसेन नेगी ने अपनी 9 सदस्यीय टीम के साथ इस पुल का निर्माण कार्य प्रारंभ कर लगातार हो रही बारिश की परवाह किए बगैर इस 35 टन क्षमता वाले 100 फुट लंबे बैली पुल को पांच दिन के रिकॉर्ड समय में बनाकर 10 अगस्त को देर रात तैयार कर दिया। भीमसेन नेगी ने बताया कि आज तक वे 104 बैली ब्रिजों का निर्माण कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि 10 अगस्त को उनका जन्मदिन होता है तथा अपने 51वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें अपने 105वें बैली ब्रिज को बनाकर तैयार करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी मेकेनिकल इंजीनियर भीमसेन नेगी को जन्मदिन के साथ-साथ उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी है। इस उपलब्धि को लेकर लोक निर्माण विभाग के यांत्रिक विंग के सहायक अभियंता भीमसेन नेगी व उनकी टीम की क्षेत्र वासियों द्वारा प्रशंसा की जा रही है।

Advertisement

Advertisement