मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बघेल, गहलोत होंगे रायबरेली, अमेठी में पर्यवेक्षक

06:51 AM May 07, 2024 IST
साईंथिया में चुनावी रैली के दौरान नगाड़ा बजातीं पश्िचम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। -प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली/ अमेठी, 6 मई (एजेंसी)
कांग्रेस ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्रियों भूपेश बघेल और अशोक गहलोत को क्रमश: रायबरेली और अमेठी संसदीय क्षेत्रों के लिए पार्टी का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया। कांग्रेस ने राहुल गांधी के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने की शुक्रवार को घोषणा की थी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी दोनों चर्चित सीट रायबरेली और अमेठी में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार अभियान की अगुवाई करेंगी। कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रायबरेली और अमेठी संसदीय क्षेत्रों के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षकों के रूप में क्रमशः भूपेश बघेल और अशोक गहलोत को नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। प्रियंका गांधी ने प्रचार की कमान पहले ही संभाल ली है।
अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर तोड़फोड़


अमेठी के गौरीगंज में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में कथित तौर पर तोड़फोड़ किये जाने का मामला सामने आया है। कांग्रेस ने इस घटना के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने सोमवार को बताया कि कांग्रेस के गौरीगंज स्थित कार्यालय के बाहर खड़ी करीब एक दर्जन गाड़ियों पर कुछ अराजक तत्वों ने हमला कर तोड़फोड़ की। घायल लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की जायेगी। पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया कि गौरीगंज थाने में केस दर्ज कर लिया गया है।
कन्हैया कुमार ने नामांकन दाखिल किया
कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय की उपस्थिति में नंद नगरी में जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया। वह इस सीट से भाजपा के दो बार के सांसद और भोजपुरी गायक से नेता बने मनोज तिवारी को चुनौती दे रहे हैं।
नेकां की करगिल इकाई  का इस्तीफा
कारगिल : नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) की केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की पूरी करगिल इकाई ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के चयन को लेकर सामूहिक इस्तीफे की घोषणा की। लद्दाख के अतिरिक्त महासचिव कमर अली अखून ने यहां कहा कि पार्टी आलाकमान उन पर कांग्रेस के उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए दबाव डाल रहा था, लेकिन यह करगिल डेमोक्रेटिक अलायंस (केडीए) द्वारा लिए गए फैसले के खिलाफ है, जिसने हाजी हनीफा जान को अपना उम्मीदवार बनाया है।
Advertisement

भाजपा ने झूठ का खाका तैयार किया : ममता

साईंथिया : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा लोकसभा चुनाव जीतने के लिए झूठ का खाका तैयार किया है। बीरभूम से पार्टी उम्मीदवार शताब्दी रॉय के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसके पास राष्ट्रीय स्तर के दो शीर्ष नेता हैं, जो ‘पूरे देश को लूट रहे हैं, लेकिन अपने पापों को छुपाने के लिए बंगाल को बदनाम कर रहे हैं। भाजपा झूठ फैलाकर चुनाव जीतने का खाका तैयार कर रही है। क्या आप दंगों की साजिश रचने वाले प्रधानमंत्री को वोट करेंगे?’ भाजपा पर संदेशखालि को लेकर झूठा विमर्श गढ़ा है।

Advertisement
Advertisement