For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बादल की प्रतिमा ताऊ देवीलाल की मूर्ति के साथ लगायी

07:25 AM Dec 09, 2023 IST
बादल की प्रतिमा ताऊ देवीलाल की मूर्ति के साथ लगायी
किलियांवाली में ताऊ देवीलाल की प्रतिमा के साथ स्वर्गीय प्रकाश सिंह बादल की प्रतिमा स्थापना के मौके पर सुखबीर बादल, मनप्रीत बादल, दुष्यंत चौटाला और अन्य नेता।
Advertisement

इक़बाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 8 दिसंबर
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. प्रकाश सिंह बादल की प्रतिमा जननायक ताऊ देवीलाल के साथ स्थापित हो गई हैं। शुक्रवार को हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पड़ने वाले पंजाब-हरियाणा पर स्थित मंडी किलियांवाली में आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस अवसर पर पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, सांसद हरसिमरत कौर, हरियाणा के श्रम राज्य मंत्री अनूप धानक, पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला, मनजिन्दर सिंह सिरसा, जजपा के अल्पसंख्यक विंग के प्रदेशाध्यक्ष सर्वजीत मसीतां, रणदीप मटदादू व अकाली नेता तेजिन्द्र सिंह मिड्डूखेड़ा, सतीश काला व अन्य मौजूद थे।
याद रहे उक्त यादगारी स्मारक प्रकाश सिंह बादल ने अपने पगड़ी बदल भाई चौधरी देवी लाल की याद में स्थापित करवाया थी जिसका उद्घाटन तत्कालीन प्रधान अटल बिहारी वाजपेयी ने 25 सितंबर 2001 को किया था। अब प्रकाश सिंह बादल के स्वर्गवास के बाद चौधरी देवी लाल के पौत्र अजय सिंह चौटाला व पड़पौत्र दुष्यंत चौटाला ने उनकी प्रतिमा स्थापित की हैं। अनावरण समरोह में जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने जननायक चौधरी देवीलाल के साथ प्रकाश सिंह की लगी प्रतिमा को सदियों तक नई पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक बताया। उन्होंने कहा कि दोनों महान नेताओं ने बिना रुके, बिना झुके जन कल्याण के लिए संघर्ष किया और उनके हितों के लिए कार्य किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल की प्रतिमा के साथ प्रकाश सिंह बादल की प्रतिमा हरियाणा-पंजाब के भाईचारे की प्रतीक है।
उन्होंने कहा कि आज दोनों महापुरुषों की एक साथ प्रतिमा लगने से उनकी दोस्ती अमर हुई है और इसी वजह से आने वाले दिनों में मंडी किलियांवाली तीर्थ स्थल के रूप जाना जाएगा। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि आज दोनों भाई इकठ्ठा हो गए हैं। बादल साहब अपने जीवनभर के मित्र के साथ आ गए, जिनके साथ उनका रिश्ता अपने सगों की अपेक्षा भी ज़्यादा मज़बूत था। पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने प्रतिमा स्थापना के लिए दुष्यंत चौटाला की सराहना करते हुए इसे तीर्थ स्थल का नाम दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement