For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरकारी नौकरियों में जल्द भरा जाएगा बैकलॉग : नायब सैनी

08:27 AM Jun 23, 2024 IST
सरकारी नौकरियों में जल्द भरा जाएगा बैकलॉग   नायब सैनी
गोहाना में शनिवार को कबीर जयंती समारोह में जनसमूह को संबोधित करते मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। -हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
गोहाना (सोनीपत), 22 जून
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने संत कबीरदास की 626वीं जयंती पर शनिवार को आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सरकारी नौकरियों में बैकलॉग को जल्द पूरा करने की घोषणा की। साथ ही, उन्होंने गोहाना में संत कबीर के नाम से चौक का निर्माण, गोहाना धानक शिक्षा सभा को लाइब्रेरी व लंगर हाल के निर्माण के लिए 31 लाख रुपये की राशि, जमीन उपलब्ध होते ही रोहतक-जींद रोड पर बाईपास का निर्माण करवाने का ऐलान किया।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने संत कबीर दास को नमन किया। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार संत कबीर दास की शिक्षाओं व दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए सर्व समाज के हित में काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि संत कबीर का पूरा जीवन समाज में फैले अंधविश्वास, जात-पात व रूढ़ीवादी परंपराओं को समाप्त करने के लिए समर्पित रहा। उन्होंने कहा कि कबीर के दोहों के एक-एक शब्द प्रेरणादायक हैं और हमें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। उनकी शिक्षाओं में संस्कृति और संस्कार हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा 45 लाख बीपीएल परिवारों को मुफ्त राशन दिया जा रह है। 12 लाख बीपीएल परिवारों की माताओं व बहनों को एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध करवाए गये हैं। एक लाख से कम आय वाले 23 लाख परिवारों के 84 लाख लोगों को हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में हर वर्ष एक हजार किलोमीटर की मुफ्त यात्रा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हरियाणा अंत्योत्य परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) लागू की है। सम्मेलन को सामाजिक न्याय, अधिकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण तथा अंत्योदय (सेवा) राज्य मंत्री बिसम्भर सिंह, सांसद रामचंद्र जागड़ा, राई के विधायक मोहन लाल बड़ौली ने संबोधित किया। सम्मेलन में पूर्व मंत्री कविता जैन, भाजपा जिला अध्यक्ष जसबीर दोदवा, मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी अमरजीत, नगर परिषद गोहाना की चेयरपर्सन रजनी विरमानी मौजूद रहे।
गोहाना को जिला बनाने की मांग
धानक समाज शिक्षा सभा गोहाना और धानक समाज हरियाणा तथा सर्व समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए पूर्व प्रशासनिक अधिकारी अमरजीत सिंह ने समाज की ओर से मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा। इसमें गोहाना को जिला बनाने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नये जिले बनाने के लिए एक कमेटी गठित की है। कमेटी के रिपोर्ट सौंपते ही गोहाना को नया जिला बना दिया जाएगा।
अचानक दोदवा गांव पहुंचा सीएम का काफिला
मुख्यमंत्री ने गोहाना से दिल्ली जाते समय उन्होंने भाजपा जिला अध्यक्ष जसवीर दोदवा के अनुरोध पर गांव के लोगों से अचानक मिलने का कार्यक्रम बनाया। ग्रामीणों की मांग पर मुख्यमंत्री ने गांव के राजकीय स्कूल को मिडिल से दसवीं कक्षा तक प्रमोट करने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चों का सरकारी स्कूलों में एडमिशन करवाएं। उन्होंने कहा कि वह स्वयं सरकारी स्कूल से पढकऱ आज मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचे हैं। सभी उन्होंने कहा कि गांव के सरपंच द्वारा जितने भी एस्टीमेट भेजे गए हैं, उनका पैसा अगले दो-तीन दिन में रिलीज कर दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement