For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सांस नली में दूध फंसने से बच्ची की मौत

07:51 AM Jun 14, 2024 IST
सांस नली में दूध फंसने से बच्ची की मौत
Advertisement

मोहाली, 13 जून (हप्र)
गांव मनौली में बृहस्पतिवार को सांस नली में दूध फंसने से दो महीने की मासूम बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की पहचान कविता के रूप में हुई है। उसकी मां ने बच्ची को सुबह करीब दस बजे अपना दूध पिलाने के बाद उसे बेड पर लिटा दिया था। करीब एक घंटे बाद बच्ची ने दूध की उल्टी कर दी, जिसका मां बाप को कुछ देर बाद पता लगा। जब उन्होंने मासूम बच्ची को देखा तो उसे सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। वह आनन-फानन में बच्ची को सिविल अस्पताल फेज-6 ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार बच्ची की सांस नली में दूध फंसने से उसे सांस नहीं आया जिस कारण उसकी मौत हो गई। जबकि बेबी फीड के बाद बच्ची को दूध हजम करवाना जरूरी था।
मामला गांव मनौली का है। यहां रहने वाले अरविंद ने बताया कि आज सुबह करीब दस बजे वह घर पर मौजूद था। उसकी पत्नी काजल ने दो माह की बेटी कविता को अपना दूध पिलाया । दूध पिलाने के बाद वह बच्ची को बेड पर लिटाकर अपने काम में व्यस्त हो गई और वह भी कमरे में मौजूद अपने किसी काम में व्यस्त हो गया। कुछ देर बाद जब उनका बच्ची पर ध्यान गया तो उसके मुंह से दूध निकल रहा था और उसे सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इस पर वे घबरा गए और फौरन बच्ची को लेकर सिविल अस्पताल में पहुंचे । वहां डॉक्टरों ने बताया कि सांस नली में दूध फंसने से बच्ची की मौत हुई है।

इकलौती संतान थी दो माह की कविता

बच्ची कविता अपने मां-बाप की इकलौती संतान थी। बच्ची के पिता क्रेन चलाने का काम करते हैं। अस्पताल में पिता ने बच्ची का पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया है। उनका कहना था कि वे मासूम बच्ची का पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते। वह मृतक कविता के शव को अपने पैतृक गांव बरेली ले गए। वहीं उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×