For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बाबा मस्तनाथ मेले का आगाज

11:00 AM Mar 17, 2024 IST
बाबा मस्तनाथ मेले का आगाज
रोहतक स्थित बाबा मस्तनाथ मठ में िवराजमान महंत बाबा बालक नाथ योगी। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 16 मार्च (हप्र)
आस्था और विश्वास के प्रतीक बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल बोहर में शनिवार को सप्तमी के दिन से तीन दिवसीय मेले का आगाज हुआ। इसमें सुबह चार बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हुई। मठ के महंत बालकनाथ योगी मठ की परंपरा के अनुसार महन्त गद्दी पर विराजमान हुए और भक्तों को आशीर्वाद दिया। मान्यता है कि गद्दी पर विराजमान महंत में भक्तों को बाबा मस्तनाथ के दर्शन होते हैं और मांगी गई मन्नत पूरी होती हैं। वहीं ढोल नगाड़ों की थाप पर श्रद्धालु ही नहीं मेले में पहुंचे साधु संत भी खूब ​थिरके। महंत बालकनाथ योगी के दर्शन के लिए दिनभर भक्तों का तांता लगा रहा।
मेले में अब की बार बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के गेट नंबर 6 पर स्थित हेलीपैड से श्रद्धालुओं के लिए मोटर पैराग्लाइडिंग की सुविधा भी मनोरंजन के लिए उपलब्ध कराई गई है। बच्चे और नवयुवक पैराग्लाइडिंग के जरिए आकाश से जमीन के नजारे देखकर अत्यंत खुश नजर आ रहे हैं। पहली बार यह मोटर पैराग्लाइडिंग आने से टिकट काउंटर पर ग्राहकों का पांच मिनट के बाद ही नंबर आ रहा है।
इस अवसर पर अनेक साधुसंतों सहित बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय की प्रो चांसलर डॉ. अंजना राव, कुलपति डॉ. आर.एस. यादव, रजिस्ट्रार डॉ. मनोज कुमार वर्मा, डीन एकेडमिक अफेयर्स डॉ. नवीन शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुकेश सिंगला, प्रो. बी. एम. यादव, डॉ. पवन जलवाल, डॉ. ललित कुमार, डॉ. सुभाष चंद्र गुप्ता, डॉ. देवेन्द्र वशिष्ठ, डॉ. नवदीप बिसला सहित सभी संकाय अधिष्ठाता एवं विभाग अध्यक्ष उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×