For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

डेरोली अहीर में बाबा गोगा जी महाराज का मेला भरा, बागोत के पहलवान एमी ने जीता 11 हजार का पुरस्कार

10:45 AM Aug 29, 2024 IST
डेरोली अहीर में बाबा गोगा जी महाराज का मेला भरा  बागोत के पहलवान एमी ने जीता 11 हजार का पुरस्कार
मंडी अटेली के डेरोली अहीर मेले में बुधवार को दोनों पहलवानों के हाथ मिलवाते हुए सरपंच लखीराम यादव व अन्य। -निस

मंडी अटेली, 28 अगस्त (निस )
सिहमा खंड के गांव डेरोली अहीर में बाबा गोगाजी महाराज का मेला आयोजित किया गया। इस मेले में खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई। बाबा जाहरवीर गोगाजी के मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन कर पूजा की। मेले का समापन भाजपा नेता पम्मी मोटन बॉलीवुड एक्ट्रेस द्वारा किया गया। इस मेले में गांव के सरपंच लखीराम यादव व मेला कमेटी ने खेलों में विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। 11 हजार रुपये की कुश्ती प्रतियोगिता में नारनौल के पहलवान को हराकर एमी बागोत ने जीती। मेले में कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम विजेता टीम नया गांव को 15 हजार व द्वितीय डेरोली जाट को 11 हजार रुपए का नगद पुरस्कार दिया गया।
सरपंच लखीराम यादव ने कहा कि राजस्थान में स्थित गोगा मेड़ी मंदिर के बाद अगर गोगाजी का मंदिर है तो वह डेरोली अहीर की बणी में स्थित है। यह मेला लगभग सैकड़ों सालों से चला आ रहा है।
उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति के चरित्र और व्यक्तित्व के निर्माण में मदद करते हैं। यह निश्चित रूप से शरीर को शारीरिक रूप से फिट रखने का एक उत्कृष्ट उपकरण है। खेल हमें फिट रखने के साथ साथ तनाव को भी कम करता है। खेल खेलने वाले व्यक्ति को निश्चित रूप से कम अवसाद का अनुभव होगा। खेल मानव जीवन का एक ऐसा पहलू है जो अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह निश्चित रूप से मानव जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाता है।
इस मौके पर राजेश कुमार, पूर्व सरपंच राजपाल, रणधीर , मामन थानेदार, रोहतास नंबरदार, मनजीत पंच, ओमबीर, विजय सिंह, अमित, अश्वनी, संदीप समेत कई लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement