For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अरदास और कीर्तन के साथ बठिंडा में बाबा फरीद मेला शुरू

10:33 AM Sep 20, 2024 IST
अरदास और कीर्तन के साथ बठिंडा में बाबा फरीद मेला शुरू
गुरुद्वारा टिल्ला बाबा फरीद में सुखमनी साहिब के पाठ के अवसर पर डीसी विनीत कुमार और एसएसपीडॉ. प्रज्ञा जैन।
Advertisement

बठिंडा, 19 सितंबर (निस)
आज गुरुद्वारा टिल्ला बाबा फरीद में सुखमनी साहिब के पाठ के बाद अरदास और कीर्तन के साथ बाबा फरीद मेले की शुरुआत हुई। यह में मेला 29 सितंबर तक चलेगा।
इस अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने टिल्ला बाबा फरीद पर माथा टेका और महान सूफी संत बाबा शेख फरीद को श्रद्धा के फूल अर्पित किये। इस मौके पर पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां, विधायक गुरदित सिंह सेखों, डीसी विनीत कुमार और एसएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन, डीआइजी अश्वनी कुमार ने टिल्ला बाबा फरीद में सुखमनी साहिब पाठ में भाग लिया और माथा टेका। संगत को संबोधित करते हुए स्पीकर कुलतार सिंह ने कहा कि बाबा फरीद के शब्द आज भी हमारा मार्गदर्शन करते हैं। दुनिया में बाबा फरीद को शकरगंज के नाम से जाना जाता है जिसका मतलब होता है मिठास का खजाना। उन्होंने कहा कि बाबा फरीद जी की जीभ में इतनी मिठास थी कि वह हर व्यक्ति व वर्ग को मंत्रमुग्ध कर देते थे।
उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे बाबा फरीद मेले का हिस्सा बनकर मानवता की सेवा, शहर की सफाई आदि का विशेष ध्यान रखें।
विधायक गुरदित सिंह सेखों ने कहा कि बाबा फरीद जी एक महान सूफी संत थे जिनकी वाणी हमें मानसिक और आध्यात्मिक रूप से संतुष्ट करती है। उन्होंने कहा कि बाबा फरीद दूरदर्शी थे और उनमें अद्वितीय प्रतिभा थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement