For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अयप्पन के शतक से अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई ने जलगांव को 8 विकेट से पीटा

06:52 AM Mar 31, 2024 IST
अयप्पन के शतक से अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई ने जलगांव को 8 विकेट से पीटा
Advertisement

चंडीगढ़, 30 मार्च (ट्रिन्यू)
श्रीजेजेटी यूनिवर्सिटी, झुंझुनूं में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप के पहले मुकाबले में अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई ने राहुल अय्यपन के शानदार शतक की बदौलत कवयित्री बहिणाबाई उत्तर महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी जलगांव को 8 विकेट से हरा दिया।
श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी कैम्पस में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट चैंपियनशिप का उद्घाटन परम विशिष्ट सेवा मेडल से अलंकृत लेफ्टिनेंट जनरल एसपीएस कटेवा ने यूनिवर्सिटी चेयरमैन डॉ. विनोद टिबड़ेवाला व यूनिवर्सिटी प्रेजिडेंट डॉ. देवेन्द्र सिंह ढुल की मौजूदगी में किया। चैंपियनशिप का पहला मुकाबला अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई व कवयित्री बहिणाबाई उत्तर महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी जलगांव के बीच हुआ। टॉस जीतकर जलगांव यूनिवर्सिटी ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज सम्यक जगपाल के 21 रन व तुषार के 20 रन की बदौलत जलगांव यूनिवर्सिटी ने 5.1 ओवर में 41 रन बनाए। लेकिन इसके बाद अन्ना यूनिवर्सिटी के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए नियमित अंतराल पर विकेट झटके।
प्रशांत डोले के 24 गेंद पर 32 रन, नीरज जोशी के 17 रन, प्रद्युम्न के 19 रन की बदौलत विरोधी टीम को 146 रन का लक्ष्य दिया। अन्ना यूनिवर्सिटी की तरफ से सुजीत ने 4 ओवर में 36 रन पर 3 विकेट, दीनदयाल ने 17 रन देकर 2 विकेट व गणेश ने 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अन्ना यूनिवर्सिटी की शुरूवात खराब रही। पहले सलामी बल्लेबाज सूर्या को 5 रन के निजी स्कोर पर जैसल ने सौरभ के हाथों कैच आउट करवाया। उनके बाद मैदान पर उतरे राहुल श्रवण भी 7 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए।
सलामी बल्लेबाज राहुल अय्यपन ने मोर्चा सम्भालते हुए 16 चौके और 2 छक्के की मदद से चैंपियनशिप का पहला शतक ठोकते हुए 66 गेंद पर 105 रन बनाए और टीम को 18 ओवर में ही अन्ना यूनिवर्सिटी को 8 विकेट से जीत दिला दी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×