मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सर्वाइकल कैंसर के खिलाफ किया जागरूक

08:04 AM Oct 27, 2024 IST
धर्मशाला के पाहसू में सर्वाइकल कैंसर जागरूकता कार्यक्रम के दौरान आयोजक व अन्य। -निस

धर्मशाला, 26 अक्तूबर (निस)
इनर व्हील क्लब ने सीनियर सेकेंडरी स्कूल पाहसू में सर्वाइकल कैंसर और इसके टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। इसका नेतृत्व क्लब की अध्यक्ष निष्ठा वासन ने किया। कार्यक्रम में क्लब सचिव स्नेहन महाजन का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में धर्मशाला की गायनोकोलॉजिस्ट डॉ. हरमीत कौर ने छात्र-छात्राओं को सर्वाइकल कैंसर के शुरुआती लक्षण, इसके परीक्षण और रोकथाम के उपायों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर क्लब द्वारा समाजसेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करते हुए एक दिव्यांग बच्चे को व्हीलचेयर भेंट की गई। इसके साथ ही, छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए स्कूल को आर्थिक सहायता के रूप में कुछ धनराशि भी प्रदान की गई।
जागरूकता कार्यक्रम में कैंसर के खिलाफ जागरूक करने के साथ ही समाज में स्वास्थ्य के प्रति सकारात्मक सोच और सतर्कता का संदेश भी दिया। इनर व्हील क्लब के इस कदम को सराहा गया और समाज सेवा की इस मिसाल ने सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत का कार्य किया।

Advertisement

Advertisement