मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राजकीय महाविद्यालय, कालका में विद्यािर्थयों के लिए जागरूकता शिविर आयोजित

11:17 AM Sep 23, 2024 IST

कालका (पंचकूला), 22 सितंबर (हप्र)
राजकीय महाविद्यालय, कालका की प्राचार्या प्रोमिला मालिक के नेतृत्व में महाविद्यालय के छात्र एवं छात्राओं के लिए मनोविज्ञान विभाग तथा भूगोल विभाग द्वारा नेशनल सोशल ऑर्गेनाइज़ेशन के सहयोग से सफल व्याख्यान का आयोजन किया गया।
यह कार्यक्रम प्रोफेसर डॉ. गुलशन कुमार तथा प्रोफेसर डॉ. नवनीत नैंसी के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में आयोजित
किया गया। व्याख्यान में एक्साइज़ एंड टैक्सेशन विभाग के रामबीर सिंह ने मुख्य वक्ता की भूमिका निभायी।
इस व्याख्यान का संचालन नेशनल सोशल ऑर्गेनाइज़ेशन की कार्यकर्ता निशा ने किया। व्याख्यान का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं को उनके मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करना था। उन्होंने छात्रों को पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जिम्मेदारी लेने के लिए भी प्रेरित किया ताकि वे पृथ्वी को आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर स्थान बना सकें।
व्याख्यान का समापन अवसर पर अपने संबोधन में प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने छात्र-छात्राओं को अपनी समस्याओं को भूलने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करने के बजाय व्यक्तिगत संपर्क में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही उन्होंने सभी विद्यार्थियों को अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को अपने परिवार के सदस्यों तथा अपने दोस्तों के साथ साझा करने की भी सलाह दी। व्याख्यान को सफल बनाने में
प्रोफेसर डॉ. रविंदर श्योराण, प्रोफेसर सोनू, प्रोफेसर डॉ. विनय राजपूत, प्रोफेसर मोना तथा प्रोफेसर डॉ. बिंदु का विशेष योगदान रहा।

Advertisement

Advertisement