For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जागरूक मतदाता सफल लोकतंत्र का मूल आधार : मनोहर लाल

09:53 AM Apr 19, 2024 IST
जागरूक मतदाता सफल लोकतंत्र का मूल आधार   मनोहर लाल
पानीपत में पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल जनसभा को संबोधित करते हुए। -वाप्र
Advertisement

पानीपत, 18 अप्रैल (वाप्र)
हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के  प्रत्याशी मनोहर लाल के तूफानी  दौरों के कारण जिला पानीपत में चुनावी माहौल बदलता साफ़ नजर आ रहा है।
मनोहर लाल देर रात तक शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसी कड़ी में मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को वार्ड-25 स्थित मनोहर पार्क में, वार्ड-17 में परशुराम धर्मशाला के सामने और वीर भवन चौक के नजदीक चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस अवसर पर उनके साथ सांसद संजय भाटिया, जिला प्रभारी उमेश शर्मा, प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री महिपाल ढांडा, लोकसभा संयोजक एवं घरौंडा विधायक हरविन्द्र कल्याण, प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज, जिला महामंत्री रोशन लाल माहला, कृष्ण छोक्कर, वरिष्ठ नेता गजेन्द्र सलूजा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष बलविन्द्र आर्य, लोकेश नांगरू, अवनीत कौर, राहुल विज, अर्जुन शर्मा, मालती अरोड़ा के आलावा सभी मंडल अध्यक्ष मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कहा कि भारत विश्व का सबसे महान लोकतंत्र है और जागरूक मतदाता ही लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत बनाते हैं।
लोकतंत्र की जड़ें जितनी मजबूत होंगी, भावी पीढ़ी का भविष्य उतना ही सुरक्षित होगा। इसी के दृष्टिगत केंद्र की मोदी सरकार ने देश में नयी शिक्षा नीति लागू की और अनेक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित किए और स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए देश के सभी जिलों में एक-एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया है। यही नहीं देश में रोजगारपरक तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सभी संस्थानों में सीटों की संख्या बढ़ाई।
कोरोना महामारी के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाया। आज भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था में 5वें स्थान पर आ गया है। इस देश को तीसरे स्थान पर लाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने पुत्र मोह में कांग्रेस की लुटिया डुबो दी है। आज विपक्षियों को प्रदेश में उपयुक्त उम्मीदवार भी नहीं मिल पा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×