For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘युवा पीढ़ी में जगायें हरियाणा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की अलख’

07:49 AM May 31, 2024 IST
‘युवा पीढ़ी में जगायें हरियाणा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की अलख’
Advertisement

गुरुग्राम, 30 मई (हप्र)
सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आयोजित रोहतक मंडल के अंतर्गत पड़ने वाले जिलों की भजन पार्टी, खंड प्रचार कार्यकर्ताओं तथा सूचीबद्ध पार्टियों की तीन दिवसीय कार्यशाला बृहस्पतिवार को संपन्न हो गयी। गुरुग्राम के सेक्टर 27 स्थित कम्युनिटी सेंटर में आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यशाला में विभिन्न संगीत विशेषज्ञों से संगीत की बारीकियां सीखकर प्रचार अमले ने जनसरोकार की नीतियों व कार्यक्रमों पर नए गीत तैयार किए और उनका अभ्यास भी किया।
कार्यशाला के समापन अवसर पर विभाग के संयुक्त निदेशक रणबीर सिंह सांगवान ने कहा कि बदलते समय व दर्शकों की रुचि के अनुसार विभागीय पार्टियों को अपनी प्रस्तुति शैली को और धार देने की जरूरत है। इसी प्रकार विभाग के साथ सूचीबद्ध पार्टियों को भी विभाग की प्रचार शैली से अवगत होना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने प्रचार अमले को हरियाणा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को जीवित रखने का आह्वान करते हुए कहा हमारी इस परम्परा को आगे बढ़ाने का आप सशक्त माध्यम है। इस जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए आप पुराने किस्से व गीत सुनाकर युवा पीढ़ी को हमारी संस्कृति से भी परिचित करवाएं। कार्यशाला के समापन सत्र को जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने भी संबोधित किया।
लोक कलाकारों को नए गीत तैयार करने में विभाग के सेवानिवृत्त गीत व नाटक अधिकारी राजबीर भारद्वाज तथा कई हरियाणवीं फिल्मों के गीतों की रचना कर चुके मांगे राम खत्री का पूर्ण सहयोग मिला। इनके अलावा भी राजकीय महाविद्यालय के संगीत प्राध्यापक लोकेश शर्मा भी लोक कलाकारों को मार्गदर्शन मिला।
इस अवसर पर कलाग्राम संस्थान की निदेशक शिखा गुप्ता, ड्रामा इंस्पेक्टर पवन, भजन लीडर धर्मबीर सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×