मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नेम प्लेट सहित ग्रे-ड्रेस पहनेंगे ऑटो, ई-रिक्शा चालक

08:06 AM Jan 02, 2024 IST

पानीपत, 1 जनवरी (हप्र)
अपराध पर अंकुश लगाने के लिये पुलिस ने जिले के सभी ऑटो और ई-रिक्शा पर यूनिक कोड नंबर स्टीकर लगाये हैं ताकि इससे उनके चालकों की आसानी से पहचान हो सके। वहीं अब सड़क दुर्घटनाओं को कम करने व आमजन को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने को लेकर जनवरी माह को सड़क सुरक्षा माह के रूप में मनाया जा रहा है। एसपी अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में सड़क सुरक्षा माह के पहले दिन सोमवार को बाबरपुर ट्रैफिक थाने में कार्यक्रम का आयोजन कर ऑटो व ई-रिक्शा चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देकर जागरूक किया गया। वहीं एएसपी मयंक मिश्रा ने ऑटो व ई-रिक्शा चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के निर्देश दिये और वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगवाये गये। इस अवसर पर शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से जिला यातायात पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले और सामाजिक कार्य करने वाले 35 ऑटो व ई-रिक्शा चालकों को ड्रेस व नेम प्लेट देकर सम्मानित भी किया गया। इसमें उन ऑटो चालकों को शामिल किया गया, जिनकी उम्र 55 साल से ऊपर है या आर्थिक रूप से कमजोर थे।
एएसपी मंयक मिश्रा ने कहा कि पानीपत पुलिस का पूरा प्रयास रहेगा कि सभी ऑटो व ई-रिक्शा चालक इस माह के अंत तक ग्रे-ड्रेस पहनना शुरू कर देगे। वहीं डीएसपी ट्रैफिक सुरेश कुमार ने बताया कि जिला में ऑटो व ई-रिक्शा चालकों की नेम प्लेट के साथ ग्रे रंग की ड्रेस है और चालक ड्रेस पहकर ऑटो व ई रिक्शा चलाएं।

Advertisement

Advertisement