For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है : योगी

07:23 AM May 31, 2024 IST
कांग्रेस के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है   योगी
मंडी में बृहस्पतिवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत एक जनसभा में जनता का अभिवादन करते हुए। -प्रेट्र
Advertisement

शिमला/हमीरपुर, 30 मई (हप्र/निस)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रणौत के पक्ष में और हमीरपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के पक्ष में प्रचार के अंतिम दिन चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि औरंगजेब की आत्मा समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में घुस गई है। औरंगजेब को फिर से जिंदा नहीं होने देना है और इसलिए आपके पास आया हूं। उन्होंने कहा कि ये जितने भी कांग्रेसी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी के लोग हैं, ये भारत के मूल्य एवं आदर्शों के विरुद्ध आचरण कर रहे हैं। भारत की आत्मा के साथ खिलवाड़ कर रहे है। भारत की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि अगर विपक्षी गठबंधन इंडिया सत्ता में आता है तो वह तालिबानी शासन, जजिया कर थोंपेगा।
कुल्लू में जनसभा को सम्बोधित करते हुई योगी ने कंगना की जमकर तारीफ़ की और उनकी तुलना मीराबाई से लेकर रानी पद्मिनी और रानी लक्ष्मीबाई से करते हुए कहा कि कंगना रणौत में मीराबाई के जैसी भक्ति हैं। उसमें महारानी पद्मिनी का तेज है और विरोधियों से जूझने के लिए रानी लक्ष्मीबाई जैसा शौर्य और वीरांगना का भाव भी हैं। आपने देखा होगा कैसे इन्होंने मुंबई में उद्धव ठाकरे और कांग्रेस की सरकार को सड़कों पर नाकों चने चबवा दिए थे।
योगी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पक्ष में प्रचार करते हुए कहा कि अनुराग प्रधानमंत्री के नवरत्नों में से एक हैं और प्रधानमंत्री मोदी की केबिनेट का एक स्मार्ट चेहरा जो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केबिनेट मंत्री पीयूष गोयल की बराबरी का गिना जाता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने काशी और अयोध्या का काम तो पूरा कर दिया है अब हम मथुरा की ओर बढ़ गए हैं। ये चुनाव राम भक्तों और राम द्रोहियों के बीच में है। इंडी गठबंधन में रामद्रोही, आतंकवादी और विकास को बाधित करने वाले और भारत को अपमानित करने वाले लोग हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में बीते 10 साल में व्यापक बदलाव हुए है। सरकारें पहले भी थी, पैसा पहले भी था, देश और प्रदेश भी वही था, मगर तब विकास की सोच नहीं थी। केवल अपने परिवार के विकास की सोच ही हावी थी।

आज एक नई अयोध्या बन चुकी है
योगी ने कहा कि आज एक नई अयोध्या बन चुकी है। ऐसे लगता है जैसे प्रभु श्रीराम साक्षात विराजमान होकर हम पर अपनी कृपा बरसा रहे हैं। अयोध्या में रामलला विराजमान हो चुके है, मगर उससे पहले ही वहां के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया। विश्रामालयों का नाम निषाद राज के नाम पर और माता शबरी के नाम पर भोजनालयों का नामकरण किया गया।
10 साल में हमने बदलते हुए भारत को देखा
योगी ने कहा कि 10 साल में हमने बदलते हुए भारत को देखा है। हमने दुनिया में नई पहचान बनाई है। दुनिया में कहीं संकट आता है तो वह भारत की ओर देखती है। आज सीमाओं पर घुसपैठ नहीं होती। कांग्रेस और सपा राज में आतंकी विस्फोट होते थे। आज सब समाप्त हो चुका है। एक पटाखा भी फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है। उसे पता है कि उसका नाम आ गया तो उसका काम तमाम होना तय है।

Advertisement

‘गुंडागर्दी, माफिया के खात्मे के लिये भाजपा सरकार जरूरी’
मोहाली/लुधियाना (हप्र/निस) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुभाष शर्मा के पक्ष में मोहाली के गांव बढ़माजरा में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा पंजाब भाजपा के बड़े नेता मौजूद रहे। योगी ने कहा कि पंजाब में नशा, गुंडागर्दी और माफिया के खात्मे के लिए राज्य में भाजपा की सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश विरोधी ताकतों को हराया है, पंजाब को भी ऐसी ही नेतृत्व टीम की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिस तरह उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी रोकी है, उसी तरह पंजाब में भी भाजपा की सरकार बनी तो हर बुराई को खत्म किया जा सकता है। लुधियाना योगी आदित्यनाथ रवनीत सिंह बिट्टू और फतेहगढ़ साहिब से गेज्जा राम के लिए प्रचार करने आए थे। योगी आदित्य नाथ ने कहा कि पंजाब की इस पवित्र और पूजनीय धरती को कांग्रेस और आप सरकारों ने अपवित्र कर दिया है। ये पार्टियां लोगों की भावनाओं को नहीं समझती हैं। इन सरकारों की उदासीनता के कारण ही यह राज्य भू-माफिया, ड्रग माफिया और रेत माफिया का अड्डा बन गया है। इन माफियाओं को कुचलना होगा और इसके लिए लुधियाना के लोगों को वोट देकर भाजपा को चुनना होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×